राम की नगरी अयोध्या में दीपोत्सव का अद्भुत नजारा,जगमगाये 5.84 लाख दीये

 



भगवान राम की नगरी अयोध्या में दिवाली का जश्न बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दिवाली अयोध्‍या में भव्‍य दीपोत्‍सव का अद्भुत नजारा देखने को मिला है। रामजन्‍मभूमि पर राममंदिर निर्माण की आधारशिला रखे जाने के बाद यह पहली दिवाली थी। ऐसे में इस बार दीपोत्‍सव की खास तैयारियां की गयी थी। आज शाम रामनगरी की रौनक कई गुना ज्यादा बढ़ गयीथी ।



पूरी अयोध्‍या को दुल्हन की तरह सजाया गया और 5 लाख 84 हजार दीये जलाकर विश्‍व कीर्तिमान बनाया गया है। राम की नगरी में प्रभु राम का गुणगान हो रहा है, पूरी अयोध्या में श्रीराम के जयकारे लगाए जा रहे थे । जैसा कि आप सब जानते होंगे कि इस आयोजन की तैयारियां पिछले कई दिनों से चल रही थीं। करीब 10 लाख वालंटियर इसकी तैयारियों में जुटे थे।



अयोध्‍या के राम कथा पार्क में रामलीला का मंचन हो रहा है। सीएम योगी और प्रदेश सरकार के कई मंत्री रामलीला का मंचन देख रहे हैं। अयोध्या में इस बार बड़े ही धूमधाम से दिवाली मनाई जा रही है। इस बार की दिवाली खास इसलिए भी है क्योंकि कुछ वक्त पहले ही राम मंदिर की नींव रखी गई थी।

492 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद ये अवसर आया है, जब राम जन्मभूमि परिसर में ​दीप जले। इस खास अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महामारी के दौरान भी श्रीराम मंदिर का निर्माण संभव कर दिया है। अयोध्या में राम मंदिर के सपने को पूरा करने के लिए हम उनके आभारी हैं।

Comments

Popular posts from this blog

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने