डब्ल्यू एच ओ की रिपोर्ट जाने कब तक रहेगा कोरोना का कहर



कोरोना वायरस पूरी दुनियां में कहर बरपा रहा है। हर कोई इस जानलेवा महामारी से परेशान है। इतनी खतरनाक है कि बड़े-बड़े वैज्ञानिक भी इसका सटीक तोड़ नहीं निकाल पा रहे हैं। ऐसे में लोगों को अंतिम उम्मीद वैक्सीन ही लग रही है। लेकिन इसी बीच WHO के प्रमुख ने कहा है कि फिलहाल कोरोना वायरस खत्म नहीं हो रहा है। साथ ही उनका कहना है कि कम से कम अगले दो साल तक कोरोना हमारे बीच रहेगा।

WHO के प्रमुख ने आगे कहा कि अगले साल के मध्य तक, कोरोना वैक्सीन तैयार हो सकती है लेकिन शुरू में यह एक सीमित आपूर्ति होगी, बुजुर्गों के बाद, यह केवल उच्च जोखिम वाले रोगियों और फ्रंटलाइन श्रमिकों के लिए ही उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि हमें पूरी आबादी का टीकाकरण करने के लिए कम से कम 2 साल चाहिए। WHO के प्रमुख ने बताया कि जिन देशों ने कोरोना को नियंत्रित किया है, उनके बाद हमें उन देशों में जाना होगा। जहां वायरस मौजूद है, ताकि इसे बड़े पैमाने पर इस महामारी को फैलने से रोका जा सके।


साथ ही WHO ने लोगों को बीमारी से बचने के लिए 3 टिप्स फॉलो करने की सलाह भी दी है। उन्होंने कहा, जब तक कोरोना खत्म नहीं हो जाता, तब तक इन 3 बातों का ख्याल रखना बहुत जरूरी है। WHO ने सार्वजनिक स्वास्थ्य, लोगों को जागरूक करने के साथ ही भीड़-भाड़ को रोकने की भी सलाह दी है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया