कर्मचारियों को लेकर सरकार का बड़ा फैसला हो सकता है बेतन में बृद्धि

 


केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खबर है। ऐसा कहा जा रहा है कि केंद्र की मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को लेकर बड़ा फैसला किया है। जिससे सैलरी में बढ़ोतरी होने का इंतजार कर रहे केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा फायदा होगा। दरअसल, अगले साल जून के बाद महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी होने की उम्मीद जताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक, आगामी साल जुलाई में डीए को चार फीसदी तक बढ़ाया जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर महंगाई भत्ता में चार फीसदी बढ़ोत्तरी की जाती है तो इससे सीधे तौर पर 50 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 61 लाख पेंशनर्स को फायदा होगा। आपको बता दें कि मौजूदा समय में कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए केंद्र सरकार ने जून 2021 तक के लिए महंगाई भत्ते में वृद्धि को फ्रीज किया हुआ है। कर्मचारियों को पिछली दर से ही डीए का भुगतान किया जा रहा है।

मौजूदा समय में कर्मचारियों को पिछली दर के हिसाब से 17 फीसदी महंगाई भत्ते का भुगतान हो रहा है। ऐसे में अगर सरकार द्वारा डीए को चार फीसदी तक बढ़ाया दिया जाता है तो यह दर 21 फीसदी हो जाएगी। हालांकि सरकारी कर्मचारियों और रिटायर्ड कर्मियों (पेंशनभोगियों) के महंगाई भत्ता में इस साल कोई इजाफा नहीं किया जाएगा।

आपको बताते चलें कि मार्च में सरकार की ओर से सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में चार फीसदी की बढ़ोत्तरी की गई थी। हालांकि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर सरकार ने अप्रैल में डीए में हुई वृद्धि को जून 2021 से लागू करने का फैसला किया था। वहीं इससे पहले खबर थी कि सरकार दिवाली से पहले डीए में वृद्धि कर सकती है, लेकिन अब आगामी वर्ष जुलाई में डीए को चार फीसदी तक बढ़ाया जा सकता है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड