डाक घर में करोड़ों का गबन कर्ता डाक सहायक गिरफ्तार, गया जेल


वाराणसी। प्रधान डाकघर कैंट में अगस्त 2019 में 7 करोड़ से अधिक के गबन का मामला सामने आया था। इस सम्बन्ध में  पश्चिम उपमंडल के सहायक अधीक्षक अजय कुमार ने कैंट थाना में पांच सितंबर 2019 को पांच लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कराया था। इस मुकदमें में वांछित डाक सहायक विनय यादव को कैंट पुलिस ने बुधवार की शाम को उसके मिर्जामुराद स्थित आवास के पास से गिरफ्तार कर लिया। 
कैंट थाना प्रभारी राकेश सिंह के अनुसार पिछले साल हुए कैंट प्रधान डाकघर में 7 करोड़ से अधिक के गबन में नामजद अभियुक्त डाक सहायक विनय यादव पिछले साल से ही वांछित चल रहा था। इस सम्बन्ध में न्यायालय से 82 सीआरपीसी की नोटिस जारी हुई थी। पुलिस टीम अभियुक्त के घर उक्त कार्रवाई से सम्बन्धित नोटिस चस्पा करने गयी थी। उसी दौरान वांछित डाक सहायक विनय यादव को घर के समीप से पकड़ लिया गया। 
बता दें कि प्रधान डाकघर कैंट पश्चिम उपमंडल के सहायक अधीक्षक अजय कुमार ने कैंट थाना में पांच सितंबर 2019 को निवेशकों के रुपयों का गबन किये जाने को लेकर पांच लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कराया था। नामजद आरोपित में मिर्जामुराद थानाक्षेत्र के निवासी आरोपित डाक सहायक विनय  कुमार यादव का नाम भी शामिल था। 
आरोप है कि इन आरोपितों ने आपस में मिली भगत करके जमाकर्ताओं के एसबी, आरडी, टीडी, पीपीएफ वह एमआइएस आदि खातों में जमा लगभग छह करोड़ रुपयों का गबन किये हैं।अपराध की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश सरकार ने दो फरवरी 2020 को इस घोटाला की जांच आर्थिक अपराध अनुसंधान संगठन को सौंप दी थी । 
अभियुक्त को गिरफ्तार करने में इंस्पेक्टर कैन्ट राकेश सिंह के नेतृत्व में पहुँची टीम में दरोगा अजय शुक्ला, क्राइम टीम के कांस्टेबल रामानन्द यादव, सुनील पांडेय आदि मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने