जौनपुर का समाज सेवी लखनऊ का निकला ठग, मुकदमा दर्ज पुलिस की विवेचना शुरू




जौनपुर। जनपद जौनपुर में समाज सेवक बन कर सस्ती लोकप्रियता हासिल करने वाले रीयल स्टेट के नाम पर ठगी करने वाले व्यक्ति दिलीप राय बलवानी एवं उसकी पत्नी रीता राय बलवानी के खिलाफ प्रदेश की राजधानी लखनऊ के थाना विभूति खण्ड स्थित गोमती नगर में दिनांक 10 दिसंबर 20 को मु.अ.सं. 550 /20 से धारा 420,406 भादवि का पंजीकृत किया गया है। पुलिस मामले की विवेचना शुरू कर दिया है। 
बतादे कि जौनपुर में समाज सेवक बन कर सस्ती लोकप्रियता हासिल करने वाले दिलीप राय बलवानी एवं उसकी पत्नी रीता राय बलवानी लखनऊ में रीयल स्टेट के कारोबार के नाम लोगों से ठगी का खेल लम्बे समय से कर रहे थे जिसका खुलासा अब जा कर हुआ है। इनके द्वारा लखनऊ में प्रिया इन्फ्रावेन्चर के नाम से विभूति खण्ड में एक फर्म संचालित की जाती है। जिसका काम लोगों को जमीन दिलाना और जमीन दिलाने के नाम पर अग्रिम धनराशि लाखों करोड़ों में वसूलना है। 
यहाँ बतादे कि कि इनके कारनामें की पोल तब खुली जब बलवानी एवं उनकी फर्म ने जनपद वाराणसी के निवासी डा. परमेन्द्र सिंह पुत्र स्व देवेन्द्र कुमार सिंह को जमीन दिलाने के नाम पर बजरिये बैंक एकाउंट 7.50 लाख रुपये दो किस्तों में 12.1.19 एवं 16.2.19 को खाता संख्या 1671105000879 में लिया और आज तक जमीन नहीं दिया । इसके पश्चात डाक्टर परमेन्द्र सिंह द्वारा लगातार बलवानी से सम्पर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन बलवानी बाहर रहने की बात करते रहे जमीन भी नहीं दिया। 
काफी मशक्कत के बाद दिलीप राय बलवानी ने डाक्टर परमेन्द्र सिंह को चेक दिया जो बाउन्स हो गया। उधर देने के बाद फिर हीला हवाली जारी रही आजिज आकर डाक्टर परमेन्द्र सिंह ने लखनऊ के थाना विभूति खण्ड स्थित गोमती नगर में उक्त धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया है। हलांकि की लखनऊ के कुछ समाचार पत्रों ने भी इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया है लिखा है "रीयल स्टेट कम्पनी संचालक पर ठगी का आरोप"। अब पूरे मामले की विवेचना विभूति खण्ड की पुलिस कर रही है। 
यहाँ यह भी बता दे कि लखनऊ में ठगी का खेल करने वाले दिलीप राय बलवानी एवं उनकी पत्नी जो कभी जिला पंचायत सदस्य भी रही है जनपद जौनपुर अपने गांव डमरूआ थाना क्षेत्र  सिकरारा में खाद्यान्न आदि वितरित कर सस्ती लोकप्रियता हासिल करने का खेल करते हुए अपने ठगी के कारोबार पर पर्दा डालने का प्रयास करते रहे है। समाज सेवा के नकाब में जालसाजी के इस खिलाड़ी के समर्थन में कुछ मीडिया के लोगों की सहभागिता अब चर्चा का बिषय बना हुआ है। जो भी हो लेकिन बलवानी के समाज सेवा के पीछे की पोल खुल गयी है। खबर यह भी है कि ठगी का एक मामला तो चर्चा में आ गया है लेकिन अभी तमाम ऐसे और भी मामले है जो जल्द ही समाज के सामने आने की सम्भावना जतायी जा रही है।   

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने