पत्रकार को मुकदमे में फर्जी फंसाए जाने पर पत्रकारों में भड़का आक्रोश


एस डीएम को ज्ञापन देकर कार्यवाही करने की मांग  की
केराकत । केराकत कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मुर्तजाबाद निवासी  पत्रकार राजेन्द्र विश्वकर्मा को एक मुकदमे में  फर्जी  फंसाए जाने पर तहसील के पत्रकारों में  आक्रोश  मंगलवार को भड़क उठा। पत्रकारों  ने पुलिस की इस कार्यशैली की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश पाठक को देकर निष्पक्ष जांच कर निर्दोष पत्रकार को मुकदमे से बरी करने की मांग किया।  
 जौनपुर प्रेस क्लब केराकत तहसील इकाई के अध्यक्ष अब्दुल हक अंसारी की अध्यक्षता  व महामंत्री योगेन्द्र यादव के संचालन  में एक बैठक हुई।जिसमें  पत्रकारों ने कड़े शब्दों में निंदा करते हुए  कहा कि केराकत पुलिस  ने जो एक सम्मानित पत्रकार राजेन्द्र विश्वकर्मा को  एक मुकदमे फर्जी नामजद किया है ।वह क्षम्य नहीं  है। अब्दुल हक अंसारी के नेतृत्व में  पत्रकारों ने उपजिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश पाठक को एक ज्ञापन दिया। दिये गये ज्ञापन में कहा गया है कि भ्रष्टाचार निर्मूलन समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष रबिन्द्र द्विवेदी अपने  समिति  के पदाधिकारियों के साथ    मुर्तजाबाद के रैली में भाग लेने के लिये गत 12 दिसम्बर को आ रहे थे कि स्कोर्ट  पुलिस जिप्सी  व   उनकी फार्चूनर से टक्कर हो गयी थी। जिसको केराकत कोतवाल विनय प्रकाश सिंह द्वारा किये गये दुर्व्यवहार को लेकर भ्रष्टाचार निर्मूलन समिति के पदाधिकारियों ने  गत 13 दिसम्बर को मुर्तजाबाद स्थित कार्यक्रम स्थल पर धरना देकर कोतवाल विनय प्रकाश सिंह के निलंबन की मांग किया था। मौके पर पहुंच कर राजेन्द्र विश्वकर्मा ने अपने समाचार पत्र में  समाचार  संप्रेषण करने हेतु धरने से संबंधित समाचार संकलन किया था। जिसको लेकर केराकत पुलिस  ने धरना देने वाले तीन नामजद सहित 23 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। जिसमें  राजेन्द्र विश्वकर्मा को भी नाम जद अभियुक्त बनाया गया है। पत्रकारों ने उपजिलाधिकारी श्री पाठक से निष्पक्ष जांच कर निर्दोष पत्रकार को मुकदमे से बरी करने की मांग की गयी है। तथा चेतावनी भरे लहजे में पत्रकारों ने कहा है कि यदि न्याय नहीं  मिला तो पत्रकार तहसील, जनपद मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करने पर बाध्य होंगे । तथा एक पत्रकारों प्रतिनिधि मंडल इस मामले को लेकर  मुख्यमंत्री  व डी जी पी से मिलकर अवगत करायेगा ।
 ज्ञापन देने वालों में   अब्दुल हक अंसारी ,योगेन्द्र यादव ,संजय शुक्ल,  दीपनरायन सिंह,सुरेन्द्र विश्व कर्मा,   राम फेर शर्मा,  पंकज सिंह, अमित प्रताप यादव , फिरोज अंसारी,  राम सरन यादव व सुनील कुमार गौतम आदि  पत्कार शामिल रहे। 
 अधिवक्ता संघ भी पत्रकार को फर्जी मुकदमे में फंसाने नाराज
तहसील बार एसोसिएशन के अध्यक्ष छोटे लाल निडर  ने भी पत्रकार को फर्जी मुकदमे में फंसाए जाने की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए उपजिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश पाठक  से निष्पक्ष जांच करने की मांग  किया है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया