बाबा औघड़ दानी के आश्रम में आकर धन्य हुआ - जय कुमार सिंह जैकी


कारागार मंत्री ने भिवरहाॅ खुर्द में मेले का किया उद्घाटन

जौनपुर। जनपद के भिवरहाॅ खुर्द गांव में स्थित बाबा औघड़दानी मंदिर के वार्षिक उत्सव मेले का उद्घाटन राज्यमंत्री कारागार एवं लोक सेवा प्रबन्धन  जय कुमार सिंह जैकी द्वारा फीता काटकर किया गया।  इस दौरान राज्यमंत्री ने उपस्थित सभी व्यक्तियों एव श्रद्धालुओं को बधाई दिया तथा उन्होंने कहा कि यह दिन बहुत ही खुशी का दिन है, क्योंकि बाबा औघड़ दानी के भंडारे में उपस्थित होने का अवसर मिला। उन्होंने कहा कि यह भंडारा बाबा श्री रामेस्वर के द्वारा आयोजित किया गया है। यह भंडरा लगभग 70 वर्षों से आयोजित किया जा रहा है ।आप लोगों को जानकर बहुत खुशी होगी कि बाबा औघड़ दानी का जन्म एक मौर्य परिवार में हुआ जिनका नाम श्री जगरूपदास महाराज जी था ।बाबा जी बचपन से ही औघड़ दानी महाराज  जी का ध्यान करते थे और पूजा-पाठ करते थे धीरे-धीरे यही बालक आगे चलकर बाबा श्री औघड़दानी महाराज जी के नाम से प्रचलित हूए और इनके जिनते भी भक्तगढ़ थे उसमे सबसे लोक प्रिय एव आज्ञाकारी  श्री जयराम दास जी महाराज थे ।वह बाबा औघड़ दानी महाराज जी की सेवा करते थे जब बाबा औघड़दानी(श्री जगरूप महाराज ) काफी वृद्ध हो गए तो बाबा जी ने अपने प्रिय शिष्य ( श्री जयराम दास महाराज जी) को बुला कर अपनी गद्दी सौप दी और दूसरे पादशाही के रूप में बाबा श्री जयरामदास महाराज जी उन्ही के मार्गदर्शन के द्वारा भंडारे का संचालन करते रहे। जब श्री जयरामदास महाराज बाबा जी भी बुजुर्ग हो गए तो बाबा जी अपने पुत्र श्री रामेस्वर जी को तीसरे पादशाही के रूप में आसीन किया तब बाबा श्री रामेस्वर जी 12 वर्ष के ही थे । 2004 से ही आज तक पूजा पाठ करते है।
इस दौरान वक्ताओं की कड़ी में  रामचंद्र पटेल ने कहा कि यहां पर जो भी भक्त आता है उन सभी भक्तों की मनोकामना अवश्य पूरी होती है ।इस दौरान हरीनाथ वर्मा ने भी अपना विचार व्यक्त किये। हर वर्ष की ही भांति बाबा जी का भण्डारा धूम-धाम से मनाया गया तथा हजारों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया इस दौरान हरीश चन्द्र पटेल,विनय कुमार वर्मा,राकेश वर्मा,राम चंद्र पटेल,रामजी पाल,राजेश कुमार वर्मा,छोटू निषाद सहित हजारों लोग मौजूद रहे।कार्यक्रम की अध्यक्षता रामेश्वर दास व संचालन सभापति मौर्या ने किया।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम