सीएमओ का दावा अब तक जिले में 14648 लोगों को लगा कोरोना वैक्सीन का टीका




जौनपुर।  जिले में 12 केन्द्रों पर आयोजित 23 टीकाकरण सत्रों पर 2807 लोगों के सापेक्ष 1738 फ्रंटलाइन वर्कर्स प्रतिरक्षित किए गए। इस तरह से जिले में 62 प्रतिशत टीकाकरण हुआ। अब तक 3737 फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लग चुका है। फ्रंटलाइन वर्कर्स में रेवेन्यू, प्रशासन, पुलिस, नगरपालिका के कर्मचारी आते हैं जबकि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों का पहले ही टीकाकरण हो चुका है। स्वास्थ्य विभाग के बचे कर्मचारियों के लिए मापअप राउंड चलेगा। इसके तहत स्वास्थ्य विभाग में पंजीकृत  जिन्हें पहले टीका नहीं लगा उन्हें 15 फरवरी को टीका लगाया जाएगा। इन लोगों को टीके की दूसरी खुराक 15 मार्च को दी जाएगी।
जिले में पूर्व में चले अभियानों में 12,910 लोगों का टीकाकरण हो चुका था। इस तरह से अब तक जिले में 14648 लोगों को टीका लग चुका है।मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ राकेश कुमार ने बताया कि जो स्वास्थ्यकर्मी स्वास्थ्य विभाग में पंजीकृत हैं लेकिन उन्हें टीका नहीं लगा है उन्हें 15 फरवरी को टीका लगवाने के लिए अंतिम मौका मिलेगा। इसके बाद उन्हें कोई मौका नहीं मिलेगा। उन्होंने बताया कि 15 फरवरी को जिले के सभी 25 केंद्रों पर 40 सत्र आयोजित किए जाएंगे। इसमें छूटे हुए स्वास्थ्यकर्मियों को मापअप राउंड के तहत टीका लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में 3307 स्वास्थ्यकर्मी टीका से वंचित हैं। इन्हें टीका लगवाने के लिए अंतिम मौका है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा 16 जनवरी को जिन 309 स्वास्थ्यकर्मियों को टीके की पहली डोज लगी थी। उन्हें जिले के चार स्वास्थ्य केंद्रों पर टीके की दूसरी खुराक दी जाएगी।
 थाना सिकरारा में पुलिस विभाग में 112 में कार्यरत यशवंत ने लीलावती महिला चिकित्सालय में टीका लगवाया। उन्होंने कहा कि जो भी पढ़े लिखे हैं तथा डॉक्टर और दवाओं पर विश्वास करते हैं। उन्हें टीका पर भी शत-प्रतिशत विश्वास है। हमें टीका पर पूरा विश्वास है।
वहीं मीरगंज में बतौर हेड कांस्टेबल कार्यरत योगेंद्रनाथ ठाकुर ,महमूद हसन कहते हैं कि हमें टीका लगवाने के बाद कुछ महसूस नहीं हुआ। जैसे पहले थे, वैसे ही अभी भी हैं। कोविड से सुरक्षित होने के लिए टीका लगवाने आए हैं।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची