पंचायत चुनावः सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद होगी तिथि घोषित,चुनाव बाद परीक्षा संभव


त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तारीखों को लेकर पंचायतीराज विभाग और राज्य निर्वाचन आयोग के बीच मंथन तो किया गया। लेकिन  विभाग और आयोग की निगाहें इस मामले में 26 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई पर टिक गई है। वहां से निर्णय आने के बाद ही आगे का कार्यक्रम तय किया जाएगा। 
आयोग पंचायत चुनाव के लिए अब तक तीन कार्यक्रम बनाकर पंचायतीराज विभाग को दे चुका है। सूत्रों के मुताबिक आयोग ने पहले 22 अप्रैल तक चुनाव संपन्न कराने का प्रस्ताव दिया था। लेकिन सहमति नहीं बनी। इसके बाद 28 अप्रैल तक चुनाव कराने का कार्यक्रम तैयार किया गया। इस पर भी सहमति नहीं बनने पर आयोग ने 6 मई तक चुनाव संपन्न कराने का कार्यक्रम दिया। लेकिन सरकार में उच्च स्तर पर इस कार्यक्रम को भी मंजूरी नहीं मिली। सूत्रों का कहना है कि गत दिवस बैठक में इस पर विचार-विमर्श किया गया। 
उधर, सुप्रीम कोर्ट में इस चुनाव को लेकर हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ याचिका दायर की गई है। इस पर 26 मार्च को याचिका पर सुनवाई होगी। वहां मजबूत पक्ष रखने के लिए पंचायतीराज विभाग और विधि विभाग के अधिकारी बुधवार को तैयारियों में जुटे रहे। सुप्रीम कोर्ट से अगर सरकार के पक्ष में फैसला आया तो 27-28 मार्च तक अधिसूचना जारी होने की उम्मीद है। 
उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा 2021 का आयोजन त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि आयोग की अधिसूचना के बाद आधार पर परीक्षा कार्यक्रम तय किया जाएगा। 

Comments

Popular posts from this blog

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड