रामलीला के मंच पर डांसलीला, गाना बजा "काले नयन गोरे गाल" जाने कहां का है मामला



रामलीला के मंच पर अभद्र गीतों संग नर्तकियों के ठुमके क्‍या वायरल हुए पुलिस के मानो होश ही उड़ गए। पूर्व में भी आयोजन के मामले सामने आते रहे हैं मगर रामलीला के मंच पर यह ठुमके कुछ इस कदर वायरल हुए कि आयोजन की मंशा को लेकर लोगों के बीच रामलीला का मंच मानो रासलीला का मंच बन चुका है। दरअसल आयोजक लोगों की भारी जुटान की मंशा से रामलीला के मंच पर नर्तकियों से ठुमके लगवाने के लिए गीत संगीत का भी कार्यक्रम रख दिए। मामला तब अधिक बिगड़ गया जब रामलीला के मंच पर मर्यादा तार तार नजर आने लगी। देखते ही देखते आयोजन के वीडियो इंटरनेट मीडिया पर ऐसे वायरल हुए कि लोगों ने मंच की मर्यादा पर टिप्‍पणी तक करना शुरू कर दिया।

आयोजन के बारे में जानकारी होने के बाद पुलिस के भी होश उड़ गए और आनन फानन मुकदमा लिखकर कार्रवाई भी शुरू कर दी। हालांकि, आयोजन को बंद नहीं किया गया बल्कि समिति के अध्यक्ष से लिखवाया गया कि अब आयोजन में डांस नहीं होगा। पहले की ही तरह मंचन पुलिस की निगरानी में चलता रहेगा। इसके बाद पुलिस और प्रशासन ने राहत की सांस ली है। रामलीला के मंच पर अश्लीलता परोसने का मामला सामने आया है। रामलीला के मंच पर नर्तकियां ठुमके लगाती नजर आ रही हैं। इस तरह का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई है। पुलिस ने समिति से जुड़े एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर चालान कर दिया है।


पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर समिति के लोगों में आक्रोश दिखा। कहा कि यह पहली बार नहीं हुआ, बल्कि पहले से होता आ रहा है, लेकिन पुलिस उनकी बात से समत नहीं हुई। अध्यक्ष से लिखवाकर ले लिया कि आगे से डांस नहीं होगा। पुलिस समय-समय पर गांव में पहुंचकर निगरानी भी करेगी। मामला जनपद आजमगढ़ के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अमुआरी नारायनपुर गांव का है, जहां रामलीला का मंचन किया जा रहा है। इस दौरान मंच पर नर्तकियाें ने भोजपुरी गीतों पर जमकर ठुमके लगाए।

Comments

Popular posts from this blog

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड