नवनियुक्त मुख्य न्यायमूर्ति द्वारा जिला न्यायालय के औचक निरीक्षण से मचा हडकंप,जानें क्या दिया निर्देश



हाईकोर्ट के नवनियुक्त मुख्य न्यायमूर्ति राजेश बिंदल सुबह लगभग  10 बजे प्रयागराज के जिला न्यायालय के कार्य का निरीक्षण करने अचानक पहुंच गए। उनके साथ महानिबंधक आशीष गर्ग भी थे। चीफ जस्टिस और रजिस्ट्रार जनरल के सुबह 10 बजे कचहरी पहुंचने पर पहले तो लोग सकते मे आ गए। फिर जिला जज अमरजीत त्रिपाठी को जानकारी मिली तो वह भी पहुंचकर उनका आवभगत किये।
खबर है कि सुबह 10  बजे जब मुख्य न्यायाधीश और महानिबंधक कचहरी पहुंचे तो उस समय कुछ न्यायिक अधिकारी कोर्ट में बैठ चुके थे और न्यायिक कार्यवाही शुरू हो गई थी लेकिन कई अदालतों में न्यायिक अधिकारी पीठासीन नहीं आये हुए थे। मुख्य न्यायाधीश ने अपने स्टाफ के साथ जिला कचहरी की बहु मंजिला इमारत न्याय भवन में निरीक्षण किया। वहीं दूसरी ओर जिला कचहरी की नवनिर्मित 24 कोर्ट रूम के नाम से जानी जाने वाली इमारत में रजिस्ट्रार जनरल ने भी अपने स्टाफ के साथ निरीक्षण किया।
जिला जज अमरजीत त्रिपाठी को इसकी सूचना मिली तो वह तत्काल मुख्य न्यायाधीश की अगवानी को पहुंचे। मुख्य न्यायाधीश ने उन न्यायिक अधिकारियों के बारे में जानकारी ली जो अदालतों में नहीं बैठे थे। सवाल भी किया आखिर विलम्ब का कारण क्या है।  उन्होंने न्यायिक अधिकारियों को पूरे ड्रेस कोड में अदालत में बैठने की नसीहत भी दी। चीफ जस्टिस के दौरे की चर्चा का बिषय बना है 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रातः काल तड़तड़ाई गोलियां, बदमाशों ने अखिलेश यादव की कर दिया हत्या,ग्रामीण जनों में घटना को लेकर गुस्सा

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक