सशक्त लोकतंत्र का प्रहरी है सचेत मतदाता : डॉ.राकेश कुमार यादव


जौनपुर। राष्ट्रीय सेवा योजना, वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संबद्ध जनपद जौनपुर के विभिन्न महाविद्यालयों में आज मतदाता जागरूक जागरूकता कार्यक्रम एवं शपथ का आयोजन किया गया। 
गांधी स्मारक पीजी कॉलेज समोधपुर ,जौनपुर में प्राचार्य डॉ. बीरेंद्र कुमार निर्मल के संरक्षकत्व में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम एवं शपथ में समन्वयक डॉ राकेश कुमार यादव ने स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि सचेत मतदाता सशक्त लोकतंत्र का प्रहरी है।उन्होंने स्वयंसेवकों को मतदाता जागरूकता शपथ दिलाई साथ ही साथ 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को अधिक से अधिक मतदाता सूची में नाम सम्मिलित कराने के लिए प्रेरित करने हेतु  छात्रों का आह्वान किया ।इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी डॉ  अवधेश कुमार मिश्र, डॉ उदय प्रताप सिंह विशेष रुप से उपस्थित रहे।
फरीदुल हक मेमोरियल डिग्री कॉलेज सबरहद,शाहगंज में प्राचार्य तबरेज आलम ने छात्रों एवं स्वयंसेवकों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया और मतदाता शपथ दिलाई।
एसवीडी गुरुकुल महाविद्यालय ऊंचगांव, दुमदमा में कार्यक्रम अधिकारी डॉ अभिषेक कुमार उपाध्याय के नेतृत्व में स्वयंसेवकों ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली जिसको प्रबंधक डॉ उमेश चंद्र तिवारी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।छात्रों ने गांव में जाकर अधिक से अधिक लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया।
गुलाबी देवी पीजी कॉलेज सिद्दीकपुर जौनपुर में प्राचार्य डॉ रमाशंकर यादव के नेतृत्व में स्वयंसेवकों को मतदाता जागरूकता शपथ दिलाई गई तथा पास के गांव सिद्धीकपुर में जाकर लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया साथ ही साथ 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को अनिवार्य रूप से मतदाता सूची में अपना नाम जोड़ने के लिए जागरूक किया गया।
डॉ.अख्तर हसन रिजवी सिया पीजी कॉलेज में कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अवधेश कुमार मौर्य के नेतृत्व में स्वयंसेवकों ने मतदाता जागरूकता शपथ ली साथ ही साथ लोगों को अधिक से अधिक मतदाता बनने के लिए प्रेरित किया।जनपद के अन्य महाविद्यालयों में भी आज मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर का बेटा बना यूनिवर्सिटी आफ टोक्यो जापान में प्रोफ़ेसर, लगा बधाईयों का तांता

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

यूपी में फिर 11 आईएएस अधिकारियों का तबादला, देखे सूची