सरकार के बुद्धि शुद्धि यज्ञ में आँगनवाड़ी कार्यकर्तियों भाजपा घोषणा-पत्र की दी आहुति


 
जौनपुर । जनपद में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने आज मंगलवार को प्रदेश सरकार के खिलाफ बुद्धि-शुद्धि यज्ञ का आयोजन किया। कचहरी परिसर में आयोजित यज्ञ के दौरान भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र की आहूति डाली गई। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने कहा कि सरकार मानदेय बढ़ाने की घोषणा तो करती है। मगर जब जीयो जारी होता है तो वह प्रोत्साहन राशि में बदल जाता है। 
कार्यकत्रियों ने आरोप लगाया कि कई बार मुख्यमंत्री से मिलकर इसकी शिकायत की गई है। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया था कि कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद मानदेय में वृद्धि हो जाएगी। 2017 में 12 सदस्य कमेटी का गठन मानदेय वृद्धि के लिए किया गया था। कमेटी द्वारा जो रिपोर्ट दी गई थी उसमें 8 हजार की राशि तय की गई थी। आंगनबाड़ी संगठनों द्वारा इसका विरोध किया गया था। इसके बाद मुख्यमंत्री द्वारा आश्वासन दिया गया कि फरवरी 2018 के बाद 8-10 हजार रुपयों की मानदेय वृद्धि की जाएगी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। 
यज्ञ के दौरान केंद्र और प्रदेश सरकार की नीतियों की आहुति दी गई। इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकत्री ने यज्ञ में भाजपा का घोषणा पत्र भी स्वाहा कर दिया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री को जुमलेबाज बताते हुए यज्ञ की शुरुआत की गई। प्रदेश की योगी सरकार और उसके मंत्रिमंडल के खिलाफ भी यज्ञ में आहुति दी गई। इंटेलिजेंस और अन्य विभाग के प्रशासनिक अधिकारी इस दौरान मूकदर्शक तमाशबीन बने रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर का बेटा बना यूनिवर्सिटी आफ टोक्यो जापान में प्रोफ़ेसर, लगा बधाईयों का तांता

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

यूपी में फिर 11 आईएएस अधिकारियों का तबादला, देखे सूची