शिक्षक पात्रता परीक्षा की नई तिथि घोषित, जानें क्या होगा परीक्षा का समय और कार्यक्रम


उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा की नई तारीख घोषित कर दी गई है। ताजा जानकारी के अनुसार अब यह परीक्षा 23 जनवरी 2022 को सुबह 10:00 से 12:30 और दोपहर 2:30 से 5:00 बजे तक दो शिफ्ट आयोजित की जाएगी। पहले शिफ्ट में प्राइमरी लेवल की परीक्षा आयोजित की जाएगी। जबकि, दूसरे शिफ्ट में अपर प्राइमरी लेवल की परीक्षा होगी।

नोटिफिकेशन के अनुसार, यूपीटीईटी में उपस्थित होने के लिए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड 12 जनवरी 2022 को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। इस परीक्षा के बाद आंसर की 27 जनवरी 2022 को जारी किया जाएगा। वहीं, यूपीटीईटी रिजल्ट 25 फरवरी 2022 को घोषित किया जाएगा। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर चेक कर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले यह परीक्षा 28 नवंबर 2021 को आयोजित की गई थी और इसका रिजल्ट 28 दिसंबर को जारी किया जाना था। फिर पेपर लीक होने की वजह से इसे रद्द कर दिया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह परीक्षा दोबारा दिसंबर के आखिरी सप्ताह में आयोजित की जानी थी। हालांकि, अब आधिकारिक तौर पर यूपीटीईटी परीक्षा की तारीख घोषित कर दी गई है।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया