पीएम के जनसभा में पूर्वांचल के जनपदो से भीड़ जुटाने के लगे 1500 वाहन - एआरटीओ


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। 10 दिन की अवधि में पीएम मोदी का यह दूसरा दौरा होगा। फूलपुर के पास करखियांव में जनसभा से पहले इस बार पीएम 2100 करोड़ की 25 परियोजनाओं की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सभास्थल पर दो लाख लोगों के जुटाने की  योजना है। बैरिकेडिंग के अंदर दो लाख से अधिक फाइबर कुर्सियां लगा दी गई हैं। इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंच के ठीक सामने बैरिकेडिंग के बाद अति विशिष्ट लोगों के लिए सोफे और वीआईपी कुर्सियां लगाई गयी हैं।
हाईवे से सटे जनसभा स्थल पर पहुंचने के लिए अलग-अलग द्वार भी बनाए जा रहे हैं। करखियांव में होने वाली प्रधानमंत्री की जनसभा के लिए 15 सौ वाहनों की व्यवस्था कराने की जिम्मेदारी परिवहन विभाग को दी गई है। वाहनों का प्रबंध करना परिवहन विभाग के लिए चुनौती बना हुआ है। 
पीएम मोदी विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और यहां से सड़क मार्ग से ही फूलपुर के पास स्थित करखियांव पहुंचेंगे। पीएम के सड़क मार्ग से प्रस्थान और आगमन के दौरान उनके भव्य स्वागत की तैयारी है। इसके लिए जगह जगह भाजपा कार्यकर्ता पीएम के स्वागत के लिए मौजूद रहेंगे और गगनभेदी नारों के साथ पुष्पवर्षा करेंगे।
पीएम की रैली के लिए परिवहन विभाग से जिन वाहनों की मांग की गई है उनमें छोटी-बड़े सभी वाहन शामिल हैं। आधा महकमा वाहनों की व्यवस्था में जुटा है। पूर्वांचल के कई जिलों से वाहनों को कब्जे में लिया जा रहा है। पीएम की जनसभा में पूर्वांचल के कई जिलों के लोग शामिल होंगे। इन्हें लाने और ले-जाने की जिम्मेदारी परिवहन विभाग को सौंपी गई है। 
जौनपुर, मिर्जापुर, चंदौली, गाजीपुर आदि जिलों से वाहनों को कब्जे में लेकर वाराणसी लाया जा रहा है। एआरटीओ सर्वेश चतुर्वेदी ने बताया कि 1500 वाहन व्यवस्था करने का लक्ष्य मिला है। जिलों में वाहनों को भेजे जाने का समय तय किया जा रहा है। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में सुरक्षा व्यवस्था काफी चाक चौबंद रहेगी। दो दिन पूर्व से ही बम निरोधक दस्ता ने जनसभा स्थल पर डेरा डाल दिया है। वहीं एसपीजी अधिकारियों ने मंगलवार की रात से ही पूरे जनसभा स्थल को अपने निगरानी में ले लिया है। किसी को भी बगैर अनुमति के जनसभा स्थल परिसर में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

हर रात एक छात्रा को बंगले पर भेजो'SDM पर महिला हॉस्टल की अधीक्षीका ने लगाया 'गंदी डिमांड का आरोप; अधिकारी ने दी सफाई

यूपी कैबिनेट की बैठक में जौनपुर की इस नगर पालिका के विस्तार का प्रस्ताव स्वीकृत

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर