पतंगबाजी के दौरान हादसा: करंट की चपेट में आने से युवक की मौत, करीब तीन घंटे तक परिजनों ने किया प्रदर्शन




जौनपुर ।थाना  लाइन बाजार के धन्नेपुर गांव में करंट की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई। लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजनों ने शाहगंज मार्ग जाम कर दिया। वहीं, पुलिस ने रात करीब 10 बजे जबरन शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। लाइन बाजार थाना क्षेत्र के धन्नेपुर निवासी पवन बिंद (19) पुत्र ओम प्रकाश गुरुवार को पतंग उड़ा रहा था।
आरोप है कि करीब छह फीट लटके करंट प्रवाहित तार की चपेट में आ गया। आननफानन परिवार के लोग उसे जिला अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने धन्नेपुर नई मंडी चौराहे के पास शाहगंज मार्ग जाम कर दिया।
आरोप लगाया कि उक्त तार एक भाजपा नेता के कोल्डस्टोर में गया है। जिसे लगाते समय ही विरोध किया गया था। उस समय उन्होंने आश्वासन दिया था कि यदि असुविधा होगी तो हटवा लेंगे, लेकिन उन्होंने नहीं हटावाया। इसकी शिकायत विधायक रमेश चंद्र मिश्रा से भी की गई थी। मगर, तार नहीं हटाया गया।
लोग तार हटवाने और संबंधित दोषी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे थे। साथ ही मौके पर  जिलाधिकारी के आने की मांग करते रहे। वहीं, घटना की जानकारी होने पर कांग्रेस नेता विकेश उपाध्याय विक्की भी पहुंच गए। उन्होंने सीओ से भी बात की। परिवार वालों की शिकायत पर कार्रवाई की करने की भी मांग की।
इधर, रात करीब 10 बजे पुलिस ने जबरन शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज  दिया। इस संबंध में थानाध्यक्ष अखिलेश मिश्रा ने कहा करंट की चपेट में आने से युवक की मौत हुई है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। तहरीर मिलेगी तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी। मृत पवन तीन भाइयों में सबसे बड़ा था। छोटे भाई रजत (13) और सूरज (11) का भी रो-रोकर बुरा हाल था

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड