आरोग्य, शक्ति और ऊर्जा का अमूल्य स्रोत है सूर्य-नमस्कार- डा के.पी.यादव

जौनपुर । मकरसंक्रांति सूर्योपासना का एक आध्यात्मिक पर्व है और इस मौके पर योग गुरु बाबा रामदेव के आह्वान पर पतंजलि योग समिति के हजारों योग प्रशिक्षकों के द्वारा आनलाइन और आफलाइन सूर्य-नमस्कार योग कराकर लाखों लोगों को भारत की प्राचीनतम आध्यात्मिक आसनों के समूह से अवगत कराते हुए उनसे होनें वाले लाभों को भी बताया। इसी क्रम में जनपद के वरिष्ठ सर्जन डा के.पी.यादव और डा आर.पी.यादव के नेतृत्व में आयोजित हुए शिविर में उनके द्वारा बताया गया की सूर्य-नमस्कार आरोग्यता, शक्ति और ऊर्जा का अमूल्य स्रोत है जिसे हर व्यक्ति को अपनी जीवनशैली का महत्वपूर्ण हिस्सा बनाना चाहिए इसके अतिरिक्त नियमित रूप से अपनी शक्ति और सामर्थ्य के अनुसार किसी भी खेल को खेलकर, तैराकी और दौड़ लगाकर अपनें स्वास्थ्य को सर्वोत्तम बनाया जा सकता है। पतंजलि योग समिति के प्रान्तीय सह प्रभारी अचल हरीमूर्ति और जिला प्रभारी शशिभूषण के द्वारा सूर्य-नमस्कार का अभ्यास कराते हुए बताया गया की अमृत महोत्सव के तहत पचहत्तर करोड़ बार सूर्य-नमस्कार को कराकर इससे होनें वाले मनोदैहिक लाभों को पूरी दुनियां में पहुंचानें के लिए एक अभियान चलाया जा रहा है जिसमें समाज के सभी प्रबुद्ध जनों के द्वारा इसके दिव्यतम लाभों को बताया जा रहा है।

इन मौकों पर जौनपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष कपिल देव मौर्य, परवेज अंसारी, रामकृष्ण यादव, विजय बहादुर, लक्ष्मीशंकर यादव, राजेश सिंह, अम्बिका सिंह, आर बी यादव एडवोकेट, डा आर पी यादव, महेंद्र विश्वकर्मा, गायत्री, सादिक अली,अनिल यादव, सहित रिवर व्यू क्लब के सभी सदस्य गण एवं पतंजलि योग समिति के जिला प्रभारी शम्भुनाथ,डा हेमंत, संतोष,हरीनाथ, कुलदीप, नन्दलाल, विकास, राघवेन्द्र प्रताप सिंह, विरेन्द्र, रविन्द्र, प्रेमचंद, सुरेन्द्र, डा ध्रुवराज, श्रीप्रकाश, शिवकुमार, नवीन, राजीव, हंसराज, जसवंत, सुरेशचंद्र सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।


Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत