जौनपुर सदर विधानसभा के प्रतिनिधित्व की दूसरी पारी में जनता की कसौटी पर खरा उतरने का होगा पूरा प्रयास - गिरीश चन्द यादव मंत्री


जौनपुर। विधान सभा चुनाव 2022 में लोकतंत्र के लगभग तीन दशक के इतिहास को पलटते हुए जौनपुर सदर विधानसभा से लगातार दूसरी बार जीत दर्ज कराने वाले जनपद के विधायक एवं सरकार में खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार की भूमिका निभा रहे गिरीश चन्द यादव से आज गुरुवार को एक मुलाकात के दौरान बात चीत करने पर उन्होने लगातार अपनी दूसरी जीत पर चर्चा के दौरान बताया कि जौनपुर सदर विधान सभा क्षेत्र की जनता ने हम पर विश्वास करते हुए पुन: विधान सभा की दहलीज पर भेजा है। जनता के इस जनादेश की कसौटी पर हम भी खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा। 
राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री यादव का कथन बहुत ही स्पष्ट एवं साफ है कि जनपद के विकास की जो योजनायें पिछले कार्यकाल से चल रही है उसे प्राथमिकता के आधार पर पूरा कराने का प्रयास किया जा रहा है। प्रदेश सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के निर्देश पर हम लोंगो ने 100 दिन की अपनी कार्य योजना तैयार कर रहे है उसी के अनुरूप जनता के हितो की विकास योजनाओ को गति प्रदान किया जायेगा। जनपद में विभाग वार कामों को पूरा कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि पुरानी योजनाओ के साथ शासन से प्रयास कर नयी योजनाओ को यहां लाकर उसे मूर्तरूप में उतारने का पूरा प्रयास कर रहा हूँ। 
सदर विधायक श्री यादव ने कहा कि जनपद जौनपुर को बहुत जल्द ही शिक्षा के क्षेत्र में बहुत बड़ी सौगात मिलने जा रही है। केन्द्रीय शिक्षा मंत्री से बातचीत भी हो चुकी है जौनपुर में एक केन्द्रीय विद्यालय खुलेगा जो एक बहुत बड़ी उपलब्धि जौनपुर जनपद के लिए होगी। उनका कथन यहा भी है जनता के विश्वास पर हमने पहले भी खरा उतरते हुए विकास की योजनाओ की झड़ी लगा दिया था जिसके परिणाम स्वरूप जनता ने इनाम में हमे विधान सभा में दुबारा भेज कर अपने प्रतिनिधित्व की जिम्मेदारी दी है हम उस पर खरा उतरने का प्रयास करूँगा। 
सरकार में मिले अपने दायित्व की चर्चा करते हुए खेल एवं युवा कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री यादव ने कहा कि इस विभाग में काम करने की बड़ी अपारच्युनिटी है। हम जनपद ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश के अन्दर गांव में छिपी हुई प्रतिभाओ को खेल के माध्यम से उन्हे जिला एवं प्रदेश तथा राष्ट्रीय स्तर पर ले जाने के लिए काम शुरू कर दिया हूँ। खेल को सुदृढ और समृद्ध बनाते हुए खिलाड़ियों की प्रतिभाओ को निखारने के लिए काम किया जायेगा। उनकी जो भी मूल भूत समस्यायें होगी उसे निस्तारित करने की दिशा में प्रथमिकता के आधार पर काम किया जायेगा। मंत्री ने यह भी साफ किया कि हम गांव गांव में खेल के लिए स्टेडियम बनाने की योजना बना रहे है ताकि नौजवान वहां पर खेल कूद करते हुए खुद को स्वस्थ रखे और उसकी प्रतिभाओ में निखार आ सके। इतना ही नहीं गांवो में चलने वाले युवक मंगल दल को भी सक्रिय करने का काम अब शुरू किया जा रहा है। 
श्री यादव ने यह भी कहा कि हमारा पूरा प्रयास होगा कि अपने जनपद जौनपुर में शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार की दिशा में अधिक से अधिक काम किया जाये ताकि युवाओ को रोजी रोजगार के लिए अनावश्यक रूप से भटकना न पड़े और उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत और सुदृढ़ हो सके। लोकतंत्र के इतिहास में लगभग 30 साल बाद लगातार दूसरी बार जीत के सवाल पर श्री यादव ने कहा यह तो जौनपुर सदर विधान सभा की देव तुल्य जनता का हम पर विश्वास और आशीर्वाद है हम उनके आभारी एवं रिणी है इस कर्ज को उतारने के लिए हम अपना पूरा जीवन जनता के लिए समर्पित कर सकते है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर का बेटा बना यूनिवर्सिटी आफ टोक्यो जापान में प्रोफ़ेसर, लगा बधाईयों का तांता

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

सिकरारा क्षेत्र से गायब हुई दो सगी बहने लखनऊ से हुई बरामद, जानें क्या है कहांनी