यूपी इन 29 जिलो के सीएमओ और सीएमएस पर कार्यवाई की तैयारी, निर्देशालय से पत्र जारी



लखनऊ। प्रांतीय चिकित्सा सेवा (PMS) संवर्ग के डाक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों के तबादले के लिए गलत सूचना देने वाले 29 मुख्य चिकित्सा अधिकारियों (CMO) व मुख्य चिकित्सा अधीक्षकों (CMS) के खिलाफ कार्रवाई होगी। इसमें 21 सीएमओ और आठ अस्पतालों के निदेशक व सीएमएस शामिल हैं।


इन अधिकारियों पर आरोप है कि स्वास्थ्य महानिदेशालय स्तर से सिर्फ लेवल वन के डाक्टरों के बारे में ही सूचना मांगी गई थी। इन्होंने लेवल टू व उससे ऊपर के डाक्टरों के नाम भी लेवल वन के डाक्टरों के रूप में भेज दिए। यही नहीं आयुष व दंत चिकित्सकों के नाम भी सूची में भेज दिए गए। किरकिरी होने के बाद अब तक 48 डाक्टरों के तबादले रद किए जा चुके हैं।

निदेशक (प्रशासन) डा. राजा गणपति आर की ओर से इन सभी को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा गया। नोटिस का जवाब संतोषजनक न होने पर अब इन 29 सीएमओ व सीएमएस पर कार्रवाई के लिए पत्र शासन को भेज दिया गया है। यह सभी अधिकारी अपने लिपिक को इस प्रकरण में दोषी बना रहे थे लेकिन निदेशक (प्रशासन) ने इनके तर्कों को सही नहीं माना।


अब जिन पर कार्रवाई होगी उनमें सीतापुर, अमेठी, गौतमबुद्ध नगर, उन्नाव, मऊ, रायबरेली, बरेली, आजमगढ़, मुरादाबाद, अलीगढ़, कानपुर देहात, संत कबीर नगर, बस्ती, वाराणसी, आगरा, कुशीनगर, हाथरस, मेरठ, प्रतापगढ़, आयोध्या व चंदौली के सीएमओ शामिल हैं।

वहीं लोकबंधु अस्पताल लखनऊ के सीएमएस, विकिरण निदेशालय के अधीक्षक, एसएसपीजी अस्पताल वाराणसी के सीएमएस, मंडलीय अस्पताल आजमगढ़ के सीएमएस, राजकीय जिला संयुक्त चिकित्सालय गौतमबुद्ध नगर के सीएमएस, पंडित कमला पति त्रिपाठी अस्पताल चंदौली के सीएमएस, एमएमजी जिला अस्पताल गाजियाबाद के सीएमएस शामिल हैं। जल्द इन पर कार्रवाई की जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने