सांसद निधि से जनपद के 16 चौराहो पर बनेगा प्रतीक्षालय- अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण


जौनपुर। अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण दिलीप कुमार शुक्ला ने बताया है कि जनपद में अब सांसद निधि से प्रमुख चौराहो पर  यात्री प्रतीक्षालय बनाये जायेगे, इसके लिए 1.23 करोड़ रुपए का बजट बनाया गया है। बता दें सांसद निधि से जौनपुर के 16 प्रमुख चौराहों पर एक करोड़ 23 लाख से यात्री प्रतिक्षालय स्थापित किए जाएंगे। इससे वर्षात और गर्मी में यात्रा करने वाले राहगीरों को काफी राहत मिलेगी। काम शुरू करने के लिए 92 लाख की पहली किस्त जारी हो गई है। मार्च 2023 से पूर्व ही काम पूर्ण कराने के लिए कार्यदायी संस्था ग्रामीण अभियंत्रण को नामित किया गया है।
पेड़ों की तेजी से कटाई होने से अब प्रमुख तिराहे-चौराहों पर छांव का ठीक इंतजाम नहीं है। जिससे दुपहिया में पैदल यात्रा करने और वाहनों का इंतजार करने वाले यात्रियों को गर्मी और बारिश में परेशानी का सामना करना पड़ता है। आम आदमी की दिक्कत को देखते हुए जौनपुर के सांसद श्याम सिंह यादव ने जिले के 16 स्थानों पर यात्री प्रतिक्षालय बनवाने का निर्णय लिया है। जौनपुर संसदीय क्षेत्र के 16 प्रमुख स्थानों पर प्रतिक्षालय स्थापित होंगे। प्रत्येक को तैयार कराने में सात लाख 70 हजार रुपये की धनराशि खर्च की जाएगी। इस तरह से एक करोड़ 23 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे।
कहां-कहां स्थापित होंगे प्रतिक्षालय
जौनपुर के टीडी कॉलेज के दक्षिणी गेट, करंजाकला में मल्हनी चौराहा, खुटहन चौराहा, बदलापुर के घनश्यामपुर चौराहा, महराजगंज के लोहिंदा, महराजगंज चौराहा, मछलीशहर के खखुई, मुंगराबादशाहपुर के सुजानगंज तिराहा, सिकरारा के बरईपार चौराहा, सुजानगंज के हरीपुर, खुटहन के गभीरन और विसुनपुर चौराहा, सुईथाकला के रूघौली और सरायमोहिनुद्दीन चौराहा, शाहगंज के कोइरीडीहा बाजार, मुंगरा बादशाहपुर के उचौरा शामिल है।
सांसद श्याम सिंह यादव के निधि से 16 प्रमुख चौराहों पर एक करोड़ 23 लाख की लागत से यात्री प्रतिक्षालय स्थापित किए जाएंगे। इसके लिए पहली किस्त 92.40 लाख जारी हो गई है शीघ्र ही काम शुरू करा दिया जाएगा। तीन माह में प्रतिक्षालय का काम पूरा करा दिया जाएगा। यात्री प्रतिक्षालय बन जाने से यात्रियों को सुविधा मिलेगी।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मेदांता में इलाज करा रहे इस आईएएस अधिकारी का हुआ निधन

जौनपुर में फिर तड़तड़ायी गोलियां एक युवक गम्भीर रूप से घायल बदमाश फरार, पुलिस अंधेरे में चला रही छानबीन की तीर

थाना चन्दवक की वसूली लिस्ट वायरल होने पर एक बार फिर सुर्खियों में पुलिस जांच शुरू