सड़क दुर्घटना में छह लोंगो की दर्दनाक मौत, सीएम ने जताया शोक


कानपुर-लखनऊ हाईवे पर डंपर काल बनकर दौड़ा। अचलगंज क्षेत्र में आजाद मार्ग चौराहा पर मां-बेटी समेत तीन को रौंदते हुए किनारे खड़ी कार को घसीटता हुआ उसी पर पलट गया। हादसे में 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। इसमें करीब डेढ़ घंटे कार में दबे पिता-पुत्र व दामाद की भी मौत हो गई। क्रेन व एंबुलेंस की व्यवस्था न होने से आक्रोशित लोगों ने हंगामा किया तो पुलिस ने सड़क पर लाठी पटकी। इस पर लोगाें ने पुलिस पर पथराव किया।
इस दौरान हाईवे व अचलगंज से बदरका मार्ग पर जाम लग गया। करीब सवा आठ बजे जाम के हालात सामान्य हो सके। डीएम, एसपी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। मुख्यमंत्री ने हादसे पर शोक प्रकट किया है।


हादसा करीब सात बजे हुआ। लखनऊ की ओर आ रहा डंपर आजाद मार्ग चौराहा पर पहुंचा ही था कि अचानक चालक ने रफ्तार में स्टीयरिंग घुमा दी। मोड़ पर बाइक खड़ी कर लघुशंका कर रहा मजदूर अचलगंज क्षेत्र के सुपासी गांव निवासी 32 वर्षीय छोटेलाल व खेत जा रही इसी क्षेत्र के जालिमखेड़ा गांव निवासी 45 वर्षीय शकुंतला उसकी 15 वर्षीय बेटी शिवानी को रौंदता हुआ डंपर मोड़ पर खड़ी कार को खींचता हुआ ले गया और खंती में जाकर उस पर ही पलट गया।

कार में दबने से झउहा गांव निवासी 60 वर्षीय विमलेश, उनका बेटा 30 वर्षीय बेटा शिवांग उर्फ विक्की व दामाद अजगैन के नवाबगंज कस्बा निवासी पूरन दीक्षित की मौत हो गई। हादसे के बाद चीत्कार के बीच लोग डंपर के नीचे दबी कार को निकालने की कोशिश में जुट गए। चार थानों फोर्स मौके पर पहुंची। क्रेन को आने में काफी वक्त लग गया।

करीब डेढ़ घंटे बाद डंपर को सीधा कर कार में फंसे लोगों को बाहर निकालकर जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां सभी को मृत घोषित कर दिया गया। डीएम अपूर्वा दुबे जिला अस्पताल व एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना मौके पर पहुंचे। उधर हादसे के बाद आक्रोशित लोगों के हंगामा करने पर पुलिस ने लाठी पटकी। आक्रोशित भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। एक पुलिस कर्मी के घायल होने की बात सामने आई है। इस दौरान हाईवे व बदरका जाने वाले मार्ग पर जाम लग गया। पुलिस ने मशक्कत के बाद करीब सवा आठ बजे जाम खुलवा हालात पर काबू पाया।


Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद