सीवर लाइन और एसटीपी की समीक्षा बैठक में मंत्री ने इन अधिकारियों को लगाई फटकार, समय और गुणवत्ता पर खास जोर

जौनपुर। उत्तर प्रदेश सरकार के खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चंद यादव ने लोक निर्माण विभाग के अतिथि गृह में जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की उपस्थिति में जनपद मुख्यालय पर शहर के अन्दर चल रहे सीवर लाइन और एसटीपी प्लांट के कार्यो की समीक्षा करते हुए जल निगम के अधिकारियों व अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद को कड़ी फटकार लगाते हुए चेतावनी दी है कि कार्य गुणवत्तापूर्ण ढंग से जल्द से जल्द पूरा किया जाये अन्यथा खैर नहीं होगी। 
राज्यमंत्री ने निर्देश दिया कि 25 मार्च, 2023 तक गोमती नदी पर पुल निर्माण का काम पूर्ण कराकर पूर्व में टैप किये गये 04 नालों के अतिरिक्त अन्य 04 नालो की टैपिंग का कार्य कराया जाय। 
उन्होंने  निर्देशित किया कि 15 अप्रैल 2023 तक 9 वे एवं 10 वें नालों की टैपिंग का कार्य पूर्ण किया जाय और मई, 2023 तक चहारसू चौराहे से हनुमान घाट तक ट्रैक सीवर लाइन का कार्य पूर्ण कर समस्त चौदह नालों की ट्रैपिंग का कार्य पूर्ण करते हुए योजना की शत प्रतिशत भौतिक प्रगति सुनिश्चित किया जाए। 
अमृत जल कार्यक्रम हेतु 30 अप्रैल 2023 तक अवशेष 2 किमी० सड़को के स्थायी पुर्नस्थापन का कार्य किसी भी दशा में पूर्ण किया जाए और एक सप्ताह के अन्दर कार्यस्थल पर श्रमिकों की संख्या 350 सुनिश्चित करते हुए अवगत कराया जाय। मा.मंत्री जी द्वारा कहा गया कि प्रत्येक सप्ताह कार्यों की प्रगति से अवगत कराया जाय  और प्रत्येक दशा में योजना की समस्त कार्यों को जून,2023 तक पूर्ण किया जाय। 
नगर में चल रहे सीवर लाइन व एसटीपी के कार्यों की समीक्षा करते हुए राज्य मंत्री श्री यादव ने कहा की जहां-जहां सिवर लाइन व एसटीपी के लिए खोदे गये सिविरेज पुन: गढ्ढे में बदलते नजर आ रहे है।इसलिए इसे गम्भीरता से लिया जाना चाहिए। किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। कार्यो में गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए , शहर के अन्दर जहाँ जहाँ सीवर पड़ गए वहां की सड़कों को ठीक कराई जाए, जिससे नगर वासियो को यातायात की समस्याओ से रूबरू न होना पड़े।सीवर लाइन डालते समय कभी कभी नगर पालिका पाइप टूट जाती है जिससे पानी की सप्लाई में दिक्कत आ जाती है। इस पर विशेष ध्यान रखा जाए जहाँ भी ऐसा होता हैं वहाँ पानी की सप्लाई को शीघ्र ठीक कराया जाय। उन्होने बहुत कड़ाई के जोर देते हुए कहा कि कार्य में समय और गुणवत्ता पर खास ध्यान रखा जाये। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?