श्रीराम का आदर्श चरित्र हमें जीवन जीने का दिखाता है सही मार्ग -प्रो. वंदना सिंह


रामलला के प्राण प्रतिष्ठा पर  पूर्वांचल विश्वविद्यालय में कार्यक्रम का हुआ आयोजन 

जौनपुर। अयोध्या में भगवान श्रीराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन कार्यक्रम को लेकर वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में भी उत्सव की तरह मनाया गया। अयोध्या में हो रहे कार्यक्रम का सीधा प्रसारण की व्यवस्था कर शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्र-छात्राओं को दिखाया गया।  विद्यार्थियों में इस कार्यक्रम को लेकर खासा उत्साह दिखा,भक्ति गीतों पर सभी जमकर झूमें।
विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर वंदना सिंह ने कहा कि श्रीराम का आदर्श चरित्र हमें जीवन जीने का सही मार्ग दिखाता है। उनका धर्म, कर्तव्य और सामर्थ्य से भरा संदेश आज भी सभी को मार्गदर्शन करता है। भगवान राम ने हर रूप में एक आदर्श प्रस्तुत किया है।
कार्यक्रम संयोजक प्रोफेसर अविनाश पाथर्डीकर ने कहा कि आज का दिन सभी के लिए बहुत गौरवशाली दिन है भगवान राम ने सदैव लोक हित में कार्य किया है। हम सभी बहुत सौभाग्यशाली हैं कि हम अवध क्षेत्र के वासी हैं।
विश्वविद्यालय परिसर स्थित विश्वेश्वर महादेव मंदिर प्रांगण में विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। परिसर की आवासीय परिवार की महिलाओं एवं छात्राओं द्वारा भक्ति गीत प्रस्तुत किए गए। परिसर वासियों के सहयोग से भव्य भंडारे का भी आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय परिसर में विभिन्न स्थानों पर दीप जलाए गए। विश्वविद्यालय परिसर भवन में विशेष साफ-सफाई कराई गई तो वहीं परिसर  में लाइटिंग, झालर आदि लगाने का भी प्रबंध किया गया है।
इस अवसर पर प्रो. बीबी तिवारी,प्रो बीडी शर्मा, प्रो.अजय द्विवेदी,प्रो. देव राज,प्रो प्रदीप कुमार, प्रो नुपुर तिवारी,  एआर दीपक कुमार सिंह,डॉ. राज कुमार,डॉ. मनीष गुप्ता, डॉ .मनीष प्रताप सिंह, डॉ. नीरज अवस्थी, डॉ. दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ. श्याम कन्हैया,डॉ. शशिकांत, कपिल त्यागी, सुबोध पांडेय,राजनारायण सिंह, जगदम्बा मिश्र समेत विश्वविद्यालय के शिक्षक, कर्मचारी एवं छात्र-छात्राएं भारी संख्या में मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

एंटी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा चपरासी ढाई लाख रुपए घूस ले रहा था चपरासी सहित एसीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद