सीटेट की परीक्षा में 3975 अभ्यर्थियों ने छोड़ दी परीक्षा, जानें कारण,



जौनपुर। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटेट) रविवार को जिले के 61 केंद्रों पर दो पालियों में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई। दोनों पालियों में 3975 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा छूटने के बाद शहर में जाम लग गया।
प्रथम पाली में कुल 34 हजार 320 अभ्यर्थी पंजीकृत थे, इसमें से 31 हजार 836 उपस्थित हुए। जबकि 2484 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इसी प्रकार द्वितीय पाली में कुल 16 हजार 561 अभ्यर्थी पंजीकृत थे, जिसमें से 15 हजार 070 उपस्थित हुए। जबकि 1491 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। सभी परीक्षा केंद्रों पर पर्यवेक्षक सीबीएसई की तरफ से लगाए गए थे। परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला समन्वयक डा.रूचि शर्मा ने जिला प्रशासन के सहयोग के लिए आभार प्रकट किया।
सीटेट दो पालियों में सुबह 9.30 बजे से 12 बजे तक व दूसरी पाली में दो से 4.30 बजे तक हुई। सुबह कड़ाके की ठंड के बाद भी परीक्षा केंद्रों पर सुबह आठ बजे ही परीक्षार्थी पहुंचने लगे थे। सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच सभी केंद्रों पर छात्रों को प्रवेश पत्र चेक करने के बाद ही उन्हें परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिलाया गया। परीक्षा छूटने के बाद रविवार को दो बार शहर में जाम लगा। शहर के सभी तिराहों और चौराहों पर पुलिस को यातायात बहाल करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। शहर के ओलंदगंज, कोतवाली, जेसीज चौराहा, किला रोड़, टीडी कालेज रोड, वाजिदपुर तिराहा, पालिटेक्निक चौराहा तक वाहनों की कतार लगी रही। दोपहर 12 बजे से करीब डेढ़ तक और शाम सवा चार बजे से पांच बजे तक पूरा शहर जाम रहा। परीक्षा खत्म होने के बाद परीक्षार्थी वाहनों को इंतजार करते देखे गए।

Comments

Popular posts from this blog

जनपद का विकास पुरुष बनने के लिए कृपाशंकर सिंह एन्ड कम्पनी की चाल हुई फुस्स, जानिए असली सच है क्या?

योगी के तबादला एक्सप्रेस की जद में नौ आईएएस और पांच पीसीएस के बदले गये कार्यक्षेत्र,जानिए किसे कहां मिली तैनाती

सगे छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दिया पुलिस एफआईआर दर्ज कर विधिक कार्रवाई में जुटी, हत्यारा फरार