राम लला के दर्शन हेतु वीआईपी जनों के लिए यूपी सरकार ने जारी किया यह आदेश


अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए पूरे देश से उमड़ रहे जनसैलाब को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को दर्शनार्थियों के लिए बनाई गई व्यवस्था की समीक्षा की और अफसरों को निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि रामभक्तों को रामलला का दर्शन मिले ये हमारा कर्तव्य है।इसी कड़ी में सरकार ने देश-प्रदेश के अति विशिष्ट, विशिष्ट और गणमान्यजनों से अयोध्या आने से एक सप्ताह पहले प्रशासन को जानकारी देने की अपील की है।
जारी किए गए आदेश में कहा गया कि अति विशिष्ट, विशिष्ट और गणमान्य जन अयोध्या आने से एक सप्ताह पहले स्थानीय प्रशासन, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और राज्य सरकार को सूचित करें।अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के बाद से लाखों की संख्या में रामभक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं जिससे प्रशासन के सामने कड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। मुख्यमंत्री योगी ने खुद अयोध्या जाकर स्थिति का जायजा लिया और बुधवार को अफसरों के साथ बैठक कर निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन और मंदिर न्यास के बेहतर समन्वय के साथ क्राउड मैनेजमेंट किया जाना चाहिए। राम पथ, भक्ति पथ, धर्म पथ और जन्मभूमि पथ पर, जहां भी दर्शनार्थी हों, कतारबद्ध खड़े हों। भीड़ न लगे। कतार चलायमान रहे। दर्शन के उपरांत जिस रूट के श्रद्धालु अधिक हों, उस ओर बसों को लगाकर श्रद्धालुओं को गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था हो। ऐसे रूट चिन्हित कर आवश्यकतानुसार रेलवे से कोऑर्डिनेट करते हुए ट्रेनों के संचालन के प्रयास होने चाहिए।

Comments

Popular posts from this blog

भारत में यूपी के जौनपुर की बहू बनी पाकिस्तान की बेटी,जल्द पहुंचेगी अपने ससुराल,मौलानाओ ने कराया निकाह

दिन दहाड़े बाइक सवार बदमाशो ने प्रधानाचार्य को गोलियों से भून कर उतार दिया मौत के घाट पुलिस बदमाशो की तलाश में जुटी

करवाचौथ पर पत्नी ने अपने पति को मार डाला अब खुद पहुंच गई सलाखों के पीछे जेल,जानिए क्या है कहांनी