सपा विधायक एवं पूर्व मंत्री का निधन: सीएम योगी और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने व्यक्त की शोक संवेदना




गणतंत्र दिवस के दिन जब देश आजादी का जश्न मना रहा था उसी समय प्रदेश में बलरामपुर जिले के गैसड़ी विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक डॉ शिव प्रताप यादव (74) ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में अन्तिम सांस लेते हुए दुनियां को अलविदा कह दिया है। यादव सपा सरकार में दो बार मंत्री रह चुके थे। यादव के निधन पर उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शोक जताया है। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि 74 वर्षीय यादव पिछले कुछ दिनों से बीमार थे और उन्हें गुरुग्राम के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां डॉ यादव ने शुक्रवार की सुबह करीब सवा आठ बजे गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली। अंतिम दर्शन के लिए डॉ यादव का शव बलरामपुर ले जाया गया। लोकदल से अपना राजनीतिक जीवन शुरू करने वाले डॉ यादव गैंसड़ी विधानसभा क्षेत्र से चार बार विधायक तथा समाजवादी पार्टी की सरकार में दो बार मंत्री रह चुके थे। डॉ एसपी यादव 1993 में पहली बार गैसड़ी विधानसभा क्षेत्र से विधायक निर्वाचित हुए। 2002 में मुलायम सरकार में कृषि राज्य मंत्री बनाए गए।
2012 में अखिलेश यादव सरकार में जंतु एवं उद्यान मंत्री व स्वास्थ्य राज्य मंत्री रहे। 2022 में चौथी बार विधायक चुने गए. मुलायम सिंह यादव के करीबी नेताओं में उनका नाम था। उनका अंतिम संस्कार शनिवार को उनके पैतृक शहर बलरामपुर में होगा। उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर अपने शोक संदेश में कहा उत्तर प्रदेश के गैसड़ी विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ. शिव प्रताप यादव का निधन अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिवार को ये दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। 
सपा प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट किया बलरामपुर की गैंसड़ी विधानसभा सीट से सपा विधायक डॉ. शिव प्रताप यादव का निधन,अत्यंत दुःखद है ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करेशोकाकुल परिवार के प्रति गहरी संवेदना भावभीनी श्रद्धांजलि है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश