इंजीनियरिंग में भर्ती परीक्षाओ तैयारी हुई तेज यूपी बिहार मे होगी परीक्षा ,जानें कर्मचारी चयन आयोग की क्या है तैयारी


कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने तीन भर्ती परीक्षाओं की तैयारी तेज कर दी है। पांच जून से शुरू हो रही जूनियर इंजीनियर (मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रानिक्स) की भर्ती परीक्षा के लिए इस सप्ताह केंद्रों तय करके प्रवेश पत्र जारी कर दिया जाएगा। एसएससी के मध्य क्षेत्र के अंतर्गत यूपी-बिहार के 16 जिलों में ऑनलाइन परीक्षा कराई जाएगी।
केंद्र सरकार के विभागों में जूनियर इंजीनियर के 968 पदों पर भर्ती परीक्षा मतगणना के अगले ही दिन यानी पांच, छह और सात जून को होगी। यही कारण है कि अभी एसएससी का पूरा ध्यान जेई भर्ती परीक्षा को लेकर है।
एसएससी मध्य क्षेत्र कार्यालय प्रयागराज के परिक्षेत्र में आने वाले बिहार के भागलपुर, दरभंगा, मुजफ्फरनगर, पटना, पूर्णिया और गया तथा उत्तर प्रदेश में आगरा, बरेली, गोरखपुर, झांसी, कानपुर, लखनऊ, मेरठ, प्रयागराज, वाराणसी और सीतापुर में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। प्रवेश पत्र जारी होने के साथ ही इन जिलों में बनने वाले परीक्षा केंद्रों की सूची भी सामने आएगी।
जेई भर्ती परीक्षा के बाद बाद 24, 25 और 26 जून को 2049 पदों पर हो रही सेलेक्शन पोस्ट-12 भर्ती परीक्षा प्रस्तावित है। इसके ठीक बाद सेंट्रल आर्म्ड फोर्स और दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर के 4187 पदों की भर्ती परीक्षा 27, 28 और 29 जून को होनी है।

Comments

Popular posts from this blog

सड़क दुर्घटना में सिपाही की मौत विभाग में शोक की लहर

एसपी जौनपुर ने फिर आधा दर्जन से अधिक थाना प्रभारियों का किया तबादला

जौनपुर जलालपुर थाने के नये थानेदार को सिर मुड़ाते ही पड़े ओले, रेहटी गांव में हत्या कर फेंकी लाश मिलने से इलाके में सनसनी