हथकडी काट कर चोर थाने से फरार

जौनपुर,। बरसठी थाना क्षेत्र के पपरावन गांव में रविवार की रात घर में चोरी करते एक व्यक्ति को काफी मारपीट के बाद दम्पति ने रंगे हाथ पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया था। पुलिस ने चोर के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा भी दर्ज किया था। आरोपी थाने का हिस्ट्रीशीटर है और कई बार जेल जा चुका है।सोमवार की रात मे वह बरसठी थाने से हथकडी की रस्‍सी काटकर फरार हो गया।
रविवार की रात पपरावन गांव के विकास दुबे अपने परिवार के साथ मकान के छत पर सोये थे। चोर विनोद कुमार यादव उर्फ बकई घर के अंदर घुस गया और कमरों का ताला तोडकर चोरी करने लगा। आवाज सुनकर विकास और उनकी पत्नी नीचे आ गये और दोनों में चोर के बीच मार पीट होने लगी। शोर-शराब सुनकर गांव के लोग मौके पर पहुंचकर चोर को पकडकर एक कमरे में बंद कर दिए। उसके पास से एक जोडी पायल बरामद हुआ जबकी दो चैन कुछ कपडा चोरी हो गया। चोरी की सूचना बरसठी पुलिस को दिए तो मौके पर पहुंची बरसठी पुलिस चोर को थाने ले आई पकड़े गए चोर को गांव वालों ने जमकर पिटाई किया था
पकड़ा गया चोर बरेठी गांव का विनोद कुमार यादव उर्फ बकई है। उसके ऊपर पूर्व में थाना में बलात्कार का दो मुकदमा दर्ज है और बरसठी थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है। वह कई बार जेल भी जा चुका है। बरसठी पुलिस सोमवार को बरसठी पुलिस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से मेडिकल कराया उसके बाद थाने लाई और सोमवार को चालान नहीं किया। सोमवार की रात मे पुलिस चोर के हाथ में हथकडी लगाकर थाने के कार्यालय के बगल खिडकी में बांध दिया। उस समय थाने में रामबिलास चौबे और पहरा पर पीआरडी जवान बंशराज गौतम की ड्यूटी थी। रात करीब एक से दो के बीच वह हथकडी की रस्सी दांत के सहारे काटकर फरार हो गया। पुलिस को इसकी जानकारी भोर में हुई तो उसके हाथ पांव फूल गये चोर को पकडने के लिए पुलिस खोजबीन मे लग गई है लेकिन उसका कोई सुराग नही लगा।
बरसठी प्रभारी निरीक्षक विरेन्द्र कुमार बरवार ने बताया कि वह थाने से भाग गया है खोजबीन हो रही है।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद