पुलवामा में शहीद हुए जौनपुर के लाल की वीरता पर पूरा जिला गर्व करता है - डा जय प्रकाश सिंह



जौनपुर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में  शहीद हुए जौनपुर के लाल के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए बसपा नेता एवं टीडी पीजी कालेज के डा. जय प्रकाश सिंह ने कहा कि हमे जहां अपने लाल को शहीद होने का गम है वहीँ पर अपनी धरती के इस सपूत पर गर्व भी है । डा सिंह ने कहा शहादत के पहले इस वीर सपूत ने मुठभेड़ में एक आतंकी भी मार गिराया  है।  जौनपुर जिले के जलालपुर थाना क्षेत्र के इजरी निवासी कांता यादव के पुत्र जिलाजीत यादव(25) पुलवामा में मंगलवार की रात आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुआ है। जवान आरआर 53 बटालियन में सिपाही के पद पर तैनात थे। मंगलवार की रात 2 बजे पुलवामा में हुई मुठभेड़ में वह शहीद हो गए। उनके एक साथी को भी गोली लगी है। इस मुठभेड़ में एक आतंकी को भी मार गिराया है। सुबह जवान के शहादत की खबर मिलते ही गांव में कोहराम मच गया। जिलाजीत की तीन वर्ष पहले शादी हुई थी। उनका एक साल का बेटा भी है। वहीं, शहीद के पिता का दो वर्ष पहले निधन हो गया था। जिलाजीत अपने पिता के इकलौते बेटे थे। दरअसल, खुफिया एजेंसियों को सूचना मिली की पुलवामा जिले के कमराज़ीपोरा में एक बाग में आतंकी छिपे हैं, सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और इलाके में तलाशी अभियान चलाया। खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। 
सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। हालांकि कार्रवाई के दौरान जवान जिलाजीत शहीद हो गया है, लेकिन एक आतंकी भी मारा गया है। सुरक्षाबलों ने फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रखा है। घटनास्थल से एक-47, ग्रेनेड के साथ ही अन्य आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुआ है। जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। 
पूरा इलाका ही नहीं समूचा जनपद अपने लाल की शहादत पर गमगीन है ।धन्य हैं वह माता पिता जिसके गोदी में ऐसा वीर जन्म लिया हम उन्हें भी नमन करते है। 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने