मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार हुईं शख्त




वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देख राज्य सरकार हरकत में आ गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर वित्त, संसदीय कार्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग मंत्री सुरेश खन्ना मंगलवार को वाराणसी पहुंचे। उन्होंने कोविड वॉर रुम का निरीक्षण किया। अधिकारियों के साथ बातचीत की। इस दौरान उन्होंने जिले में बेड की कमी को दूर करने का निर्देश दिया।
इस दौरान सुरेश खन्ना ने कहा कि कोविड पेशेंट को किसी तरह की परेशानी ना हो, इसका पूरा ख्याल रखा जाए। उन्होंने पांच सौ नए बेड लगाने का भी निर्देश दिया। बीएचयू में मरीजों के साथ हो रहे दुर्व्यहार से संबंधित वीडियो का भी योगी के मंत्री ने संज्ञान लिया। उन्होंने कहा कि मामलों की जांच कराई जा रही है। जितनी सख्ती हो सकती है, उतनी की जाएगी। उन्होंने इस मामले को सीएम के सामने लाने की बात कही।
कोविड वार रूम पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि हमने निर्देश दिया है कि इस पूरे वार रूम को ऑनलाइन किया जाए। कमांड कंट्रोल सेंटर में ये जानकारी होनी चाहिए की किस अस्पताल में बेड खाली है और कहाँ भेजे जा सकते हैं और वहीं से तय किया जाए की कौन सा मरीज़ किस अस्पताल भेजा जाएगा। मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि हमने टेस्टिंग को बढ़ाया है। पहले हम 100 टेस्ट करने की भी क्षमता नहीं रखते थे एक दिन में, आज हम लोग 1 लाख टेस्ट प्रतिदिन कर रहे हैं।
मंत्री सुरेश खन्ना ने प्रदेश सरकार का कोरोना रिपोर्ट कार्ड मीडिया के सामने पेश करते हुए कहा कि कोरोना काल में अभी तक पूरे प्रदेश में 80 हज़ार लोग ठीक होकर अपने घरों को पहुँच गए हैं। हमारे प्रदेश का रिकवरी रेट भी बाकी प्रांतों से बेहतर है। इसके अलावा जो हमारा पॉज़िटिव रेट है वो भी अन्य प्रांतों से कम है। उन्होंने बताया कि आज की डेट में पूरे प्रदेश में 49 हज़ार पॉज़िटिव पेशंट हैं।
उन्होंने बताया कि अभी तक हम प्रदेश में 32 लाख लोगों की टेस्टिंग कर चुके हैं। मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि हम लोग कोरोना को लेकर सतर्क हैं और समय-समय पर हमने उपचार और बचाव के लिए कार्य किये हैं। उन्होंने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि लोग मास्क पहने, समय समय पर हांथ धोएं, सेनीटाइजर का प्रयोग करें। इसी में बचाव है। सरकारी गाइडलाइन का अनुपालन करें और सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन रखें।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने