प्रधानमंत्री जी के संसदीय क्षेत्र का खजाना खाली, नगर आयुक्त ने लिखा खत

 




वाराणसी पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के नगर निगम का खजाना खाली है। ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि नगर आयुक्त के एक खत से इसका खुलासा हुआ है। नगर आयुक्त ने अधिकारियों के सामने अपनी मजबूरी खत के जरिये रखा है। इस खत में सिर्फ जरुरी कामों के लिये फंड खर्च करने का निर्देश दिया है।

वाराणसी में इन दिनों विकास कार्योंं के लिये कई प्रोजेक्ट चल रहे हैं। इसके अलावा सफाई के मोर्चे पर भी नगर निगम के कन्धों पर बड़ी जिम्मेदारी है। इन कामों के लिये हर महीने मोटी रकम खर्च होता है। अब जबकि वैश्विक महामारी कोरोना से समूचा देश प्रभावित है, ऐसे में आर्थिक मोर्चे पर भी सरकार को जूझना पड़ रहा है। नगर आयुक्त ने कोरोना महामारी से हुई आर्थिक मन्दी को आधार बताते हुये अधिकारियों को एक खत लिखा है।

इस खत में उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सिर्फ जरुरी कामों के लिये ही फंड खर्च किया जाये। नगर आयुक्त गौरांग राठी ने लिखा है कि कोरोना काल में नगर निगम की आर्थिक स्तिथि कमजोर हुई है। ऐसे में अति आवश्यक कार्यो में ही धन खर्च करें। हालांकि जब मीडिया ने इस मामले में नगर आयुक्त से प्रतिक्रिया लेनी चाही तो उन्होंने फंड की कमी से इन्कार किया।


 नगर आयुक्त का ये लेटर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आम लोगों के साथ ही अब विपक्ष ने भी नगर आयुक्त के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। नगर निगम के इस फरमान के बाद विपक्ष हमलावर हो गए है। नेताओं का आरोप है कि नगर निगम जानबूझकर अब काम नहीं करा रहा है। पहले बहुत पैसा आया पर काम नहीं हुआ। अब अगर प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में नगर निगम के खजाने में कई सवाल खड़ा कर रही है। दूसरी तरफ कई जगह पर काम रुका हुआ नगर निगम काम को पूरा नहीं कर रहा है, जिससे आम जनता में भी गुस्सा साफ – साफ नजर आ रहा है।


Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जानिए जेल से कब तक बाहर आ सकते है पूर्व सांसद धनंजय सिंह और क्या होगा उनका राजनैतिक भविष्य