है बड़े शर्म की बात आज भी कन्या भ्रूण हत्या के मामले आते हैं - सिविल जज मो. फिरोज

  



जौनपुर । राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एम0 पी0 सिंह की अनुमति से ‘‘मध्यस्थता हाल, ए0डी0आर0 भवन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण का अयोजन किया गया।

    इस अवसर पर मो0 फिरोज सिविल जज सी0डि0/प्रभारी सचिव, जिला विधिक सेवा  प्राधिकरण द्वारा बताया गया कि भारत में लड़कियों के साथ भेदभाव युगों से चला आ रहा है। आज भी भारतीय समाज के कई वर्ग ऐसे हैं, जहाॅं बालिकाओं को एक बोझ के रूप में माना जाता है। यह बेहद शर्म की बात है कि अभी भी कन्या भ्रूण हत्या के मामले सामने आते हैं। उनके द्वारा बताया गया कि अधिक से अधिक बालिकाओं को स्कूल भेजने की आवश्यकता है, शिक्षित लड़कियाँ जीवन में सही निर्णय लेने में सक्षम होती है।  भारत सरकार की ‘‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ‘‘ योजना भारत सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है। जिसका उद्देश्य बडे़ पैमाने पर जागरूकता पैदा करना महिलाओं के लिए कल्याणकारी सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार और उनकी मदद करना है। साथ ही साथ सचिव ने  घरेलू हिंसा, दहेज प्रतिषेध अधिनियम पोक्सों एक्ट पर प्रकाश डाला। 

                इस अवसर पर पैनल लाॅयर सुनील शुक्ला एवं देवेन्द्र कुमार यादव द्वारा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा महिलाओं को प्रदान की जाने वाली सहायता के बारे में बताया गया । इस अवसर पर रिसोर्स पर्सन शालिनी मौर्य, सुरेश चन्द्र यादव, सुबाष चन्द्र यादव व सुनील गौतम पी0एल0वी0 अधिवक्ता गण व अन्य लोग उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जानिए जेल से कब तक बाहर आ सकते है पूर्व सांसद धनंजय सिंह और क्या होगा उनका राजनैतिक भविष्य