चाय के लिए छात्रों में बवाल,चले जमकर ईट पत्थर,अब मौके पर पुलिस का पहरा


 
बीएचयू में छात्रा की चाय पीने के मामले को लेकर खासा बवाल हो गया यहां तक घटना प्रांक्टोरियल बोर्ड तक पहुंच गया है। मिली खबर के अनुसार एक छात्रा ने पहले अपने सहपाठी को चाय पर बुलाया फिर अपने सीनियर को बाद में बुलाया। इसी की खुन्नस लेकर कहासुनी से शुरू हुई। मामला पहले मारपीट तक पहुंचा फिर दो छात्रावासों के बीच बवाल बन गया। दोनों छात्रावासों के छात्रों के बीच पहले मारपीट फिर पथराव हुआ। गुरुवार को पूर्वाह्न मूना देवी छात्रावास में रहने वाले विद्यार्थियों ने नरेंद्रदेव छात्रावास में जमकर पत्थर बरसाए। मूना देवी छात्रावास की छत ऊंची होने का फायदा उठाते हुए इस छात्रावास के कुछ छात्रों ने नरेंद्रदेव छात्रावास में ईंटों की बौछार कर दी। 
शाम करीब पांच बजे दोनों छात्रावासों के छात्र आमने-सामने होने की तैयारी में थे कि इसी बीच प्रॉक्टोरियल बोर्ड के गार्ड मौके पर पहुंच गए। उनकी सूचना पर चीफ प्रॉक्टर सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने दोनों छात्रावासों में जाकर विद्यार्थियों से अलग-अलग बातचीत की। बातचीत में सामने आया कि एक छात्रा ने दो दिन पहले नरेंद्रदेव छात्रावास में रहने वाले अपने सहपाठी तथा मूना देवी छात्रावास में रहने वाले एक सीनियर को चाय पर बुलाया। सीनियर को बाद में चाय पर बुलाया जाना नागवार लगा और उसने छात्रा के सहपाठी आदित्य को डराना धमकाना शुरू कर दिया।
बुधवार की शाम भी सीनियर छात्र ने शराब पीकर हंगामा किया था। मौके की नजाकत को भांपते हुए प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने एहतियात के तौर पर पुलिस भी बुला ली। हालांकि बीएचयू के प्रशासनिक अधिकारियों ने शाम छह बजे तक छात्रों के दोनों पक्षों को समझा बुझा कर शांत करा दिया था, लेकिन फोर्स मौके पर तैनात रखी गई। बीएचयू के चीफ प्रॉक्टर प्रो. आनंद चौधरी की माने तो मामले की जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ बीएचयू के नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड