दबंग ने जबरिया युवती के मांग में सिन्दूर भर कर,शादी का किया दावा,अब पुलिस कर रही है जांच

देश में महिलाओं और बेटियों के सुरक्षा के चाहे जितने दावे किये जा रहे हैं लेकिन कहीं भी बेटियां सुरक्षित नहीं नजर आ रही है। ताजा मामला बिहार का है जहां दबंग द्वारा नाबालिग से जबदस्ती शादी करने का मामला प्रकाश में आया है। थाना बांका के बेलहर के एक गांव में शौच के बाद खेत से घर लौट रही युवती की मांग में एक युवक ने जबरन सिंदूर भर दिया। इसके बाद वह उसे खींच कर घर ले जाने लगा। युवक उसी गांव का ही रहने वाला है। लेकिन, युवती जाने को तैयार नहीं थी। कुछ देर तक युवक साथ जाने के लिए दबाव देता रहा। लेकिन युवती तैयार नहीं हुई। इस दौरान दोनों के बीच नोंक-झोंक जारी था। इस दौरान गांव वाले भी वहां पर पहुंच गए।

गांव वालों को भी कर दिया गुमराह

गांव वाले के वहां पहुंचते ही युवक राजी से शादी की बात कहने लगा, लेकिन युवती लगातार विरोध कर रही थी। गांव वालों को भी माजरा समझते देर नहीं लगा। इससे पहले की गांव वाले उस युवक को पकड़ते वह वहां से भाग निकला। इसके बाद युवती को उसके स्वजनों के हवाले कर दिया।

पीडि़ता की मां के बयान पर केस दर्ज

घर पहुंच कर युवती ने जब स्वजनों को पूरी बात बताई तो लोग आग बबूला हो गए। इसके बाद दोनों के परिवार के बीच विवाद शुरू हो गया। अभी भी गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। वहीं, पीडि़त युवती अपनी मां और अन्य स्वजनों के साथ थाने पहुंची और पूरे मामले थे पुलिस अधिकारियों को अवगत कराया। इसके बाद पीडि़ता की मां के बयान पर एफआइआर दर्ज किया गया, जिसमें युवक को मुख्य आरोपित बनाया गया।

पुलिस कर रही मामले की जांच

थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया पीडि़त युवती की मां के बयान पर केस दर्ज किया गया है। साथ ही मामले की जांच भी की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। वहीं, आरोपित युवक गांव से फरार है। पुलिस अधिकारियों ने गांव पहुंच कर भी लोगों से बातचीत की है।  

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

जानिए डीएम जौनपुर ने आखिर 25 मई को अवकाश क्यो घोषित किया