डीएम ने लगवाया टीका - बोले टीका पूरी तरह से है सुरक्षित, संदेश आने पर जरूर लगवाएं

 


अब तक लक्ष्य के सापेक्ष 73 प्रतिशत लोगों का टीका करण किया गया

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के साथ राजस्व अधिकारी राजकुमार द्विवेदी, अपर पुलिस अधीक्षक(शहर) डॉ. संजय कुमार ने भी कोविड-19 की वैक्सीन लगवायी। जिलाधिकारी ने लोगों को संदेश दिया कि जब भी आपके मोबाइल मेंं टीका लगवाने का संदेश आए तो टीका जरूर लगवाएं। यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है।  जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा दोपहर तीन बजे के करीब लीलावती महिला चिकित्सालय पहुंचे और सारी प्रक्रियाओं का पालन करते हुए उन्होंने टीका लगवाया। टीका लगाने के बाद एएनएम ने उन्हें टीके के बारे में जानकारी दी। उन्हें बताया कि आपको कोविड-19 का टीका लग रहा है। यह पूरी तरह से सुरक्षित है। टीका लगवाने के बाद भी आपको कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना है। मास्क लगाना है। सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करना है। उसके बाद जिलाधिकारी आब्जर्वेशन में रहे। 



जिलाधिकारी ने इसके साथ लोगों को भी जानकारी और संदेश भी दिया। उन्होंने कहा कि आज से फ्रंटलाइन वर्करों का टीकाकरण शुरू हो गया है। आज मैंने स्वयं भी टीका लगवाया और टीका करवाकर सुरक्षित महसूस कर रहा हूं। सभी से निवेदन है जब भी आपके पास टीका लगवाने का संदेश आए, आप टीका लगवाने जरूर जाएं।
जनपद के दो फेज में हुए टीकाकरण में कुल 1182 लोगों को टीका लगाया गया जो कि निर्धारित लक्ष्य 1625 का 73 प्रतिशत रहा। 

पहले फेज में आठ केंद्रों जिला महिला चिकित्सालय में 02, जिला पुरुष चिकित्सालय में 02, लीलावती महिला चिकित्सालय में 01, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरसठी में 02, सुजानगंज में 01, शाहगंज में 01 और सोंधी में 01 सत्र का आयोजन हुआ जिसपर 900 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाने का लक्ष्य था जिसके सापेक्ष 698 लोगों को टीका लगा।

इसके अलावा दूसरे फेज का भी टीकाकरण हुआ जिसमें फ्रंटलाइन वर्करों का टीकाकरण हुआ। इसके लिए 06 सत्र आयोजित किए गए। लीलावती महिला चिकित्सालय में 02, जिला पुरुष चिकित्सालय में 01, जिला महिला चिकित्सालय में 01 तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिरकोनी में 02 सत्र लगा।



इसके माध्यम से 725 फ्रंटलाइन वर्करों के टीकाकरण का लक्ष्य था जिसके सापेक्ष 484 लोगों को टीका लगा। इस तरह से दोनों फेज को मिलाकर 1182 लोगों को टीका लगा जो कि दोनों फेज के संयुक्त लक्ष्य 1625 का 73 प्रतिशत रहा। यहां यह बताना जरूरी है कि फ्रंटलाइन वर्करों में पुलिस, होमगार्ड, नगरपालिका और राजस्व विभाग के कर्मचारी आते हैं। वहींं अभी तक के अभियान में सिर्फ स्वास्थ्यकर्मियों का ही टीकाकरण हो रहा था।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ नरेंद्र सिंह ने कहा कि राज्य सरकार से फ्रंटलाइन वर्करों के टीकाकरण की तिथि आ चुकी है। उनका शत-प्रतिशत टीकाकरण 11, 12 और 18 फरवरी को होगा। इसके लिए कोविड पोर्टल पर टीकाकरण सत्र का निर्माण, वैक्सीनेटर टीम का गठन, टीका और लाभार्थी का स्थान निर्धारण कोविन पोर्टल से निर्देश मिलते ही शुरू कर दिया जाएगा। इसके बाद इन तिथियों पर टीकाकरण का कार्य कराया जाएगा।



Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

जानिए डीएम जौनपुर ने आखिर 25 मई को अवकाश क्यो घोषित किया

मुख्तार की मौत का मामला पहुंच रहा है ठंडे बस्ते में,आ गई बिसरा की जांच रिपोर्ट,जानें जांच रिपोर्ट में क्या है