मालगाड़ी ट्रेन के लोको पायलट पर चली गोली बाल बाल बचा,रेलवे विभाग में मचा हड़कंप


डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डीएफसीसी) पर दिल्ली से कानपुर की ओर जा रही मालगाड़ी के लोको पायलट पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी। मालगाड़ी के तेजगति से दौड़ने के कारण लोको पायलट बच गए। गोली इंजन के कैब में लगी है। हमलावर फायरिंग करने के बाद घटनास्थल से फरार हो गए। इस घटना से रेल डीएफसीसी और प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस घटना की जांच कर रही है।
घटना सुबह तकरीबन सवा छह बजे हुई। न्यू खुर्जा से मालगाड़ी न्यू भाऊपुर के लिए रवाना हुई थी। यह गाड़ी न्यू हाथरस रेलवे स्टेशन से होकर सुबह 6:14 बजे करीब न्यू मितावली और न्यू टूंडला के मध्य किलोमीटर संख्या 733/30 से होकर गुजरी। आगरा के थाना एत्मादपुर क्षेत्र में खंभा नंबर 733 के निकट किसी ने ट्रेन पर फायरिंग कर दी। इससे चालक बाल-बाल बच गए। 
मालगाड़ी में चल रहे टूंडला हेड क्वार्टर के लोको पायलट मान सिंह मीणा और असिस्टेंट लोको पायलट शशि रंजन के अनुसार हमलावर अपने चेहरे को कपड़े से ढके हुए थे। गोली चलने की आवाज सुनकर चालक दल के होश उड़ गए। उन्होंने तत्काल ही घटना की जानकारी टूंडला के स्टेशन अधीक्षक को दी। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश के बाद मालगाड़ी को किलोमीटर संख्या 726/02 पर रोक दिया गया।यहां जांच के बाद इंजन में लोको पायलट के देखने वाले शीशे के बायीं ओर गोली का निशान मिला। इस घटना से रेलवे अधिकारियों ने डीएफसीसी के वरिष्ठ अधिकारियों सहित पुलिस अधिकारियों को भी अवगत कराया है। आगरा पुलिस और जीआरपी, आरपीएफ घटना की जांच कर रही हैं। डीटीएम जे. संजय कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी डीएफसीसी और पुलिस अधिकारियों को दे दी है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

जानिए डीएम जौनपुर ने आखिर 25 मई को अवकाश क्यो घोषित किया