राज्यमंत्री एवं अध्यक्ष नगरपालिका ने किया पशु आश्रय स्थल का लोकार्पण



जौनपुर। प्रदेश सरकार के राज्मंत्री आवास एवं शहरी नियोजन गिरीश चंद्र यादव एवं अध्यक्ष नगर पालिका परिषद माया टण्डन द्वारा प्यारेपुर में कान्हा पशु आश्रय स्थल का लोकार्पण गया।

इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि पशु आश्रय स्थल आधुनिक सुविधाओं से भरा है। जिसमें लगभग 100 पशु रखे जाएंगे । पशुओं की देखभाल के लिए लगे कर्मचारियों के लिए रहने की व्यवस्था की गई है। नगर विकास विभाग द्वारा 03 करोड़ 42 लाख की लागत से कान्हा पशु आश्रय स्थल बनवाया गया है, जिसका निर्माण कार्य सीएनडीएस ने किया है। उन्होंने कहा कि सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री योगी जी  की मंशा है कि निराश्रित गोवंंश खुले में न घूमें, इसके लिए न्याय पंचायत एवं ब्लॉक स्तर पर गौशालायें बनाई गई हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जन सहभागिता योजना प्रदेश में चलायी जा रही है जिसके अंतर्गत कोई व्यक्ति निराश्रित गोवंंश लेकर पालता है तो सरकार की तरफ से उसे 900 रूपये प्रति माह प्रति गोवंंश दिया जायेगा।

राज्यमंत्री द्वारा पशु आश्रय स्थल में वृक्षारोपण भी किया गया। इस अवसर पर परियोजना प्रबंधक, सीएनडीएस एम.एन.यादव, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद, जौनपुर संतोष कुमार मिश्र उपस्थित रहे।


Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम