जब भाई बना यमराज, सगे भाई की कर दिया हत्या, अब पहुंचा पुलिस हिरासत में



जौनपुर। मुहावरा एक दम सच है कि जर जोरू जमीन हत्या का कारण बनती है। जी हां आज थाना सरायख्वाजा क्षेत्र स्थित ग्राम लपरी में आज जमीनी विवाद को लेकर दो सगे भाई आपस में एक दूसरे कातिल बन गये जिसका परिणाम रहा कि छोटे भाई ने अपने सगे बड़े भाई को मौत के घाट उतार दिया है। हलांकि की सूचना मिलने पर पुलिस ने गांव में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दिया है ताकि शान्ति व्यवस्था कायम रह सके। साथ ही हत्यारे भाई एवं उसके लड़को को गिरफ्तार कर लिया है। 
मिली खबर के अनुसार ग्राम वासी दलित शिव मूरत राम के दो बच्चे अशोक कुमार एवं राम अजोर है  शिव मूरत राम के निधनोपरान्त पैत्रिक जमीन का बंटवारा आधा आधा दोनों भाईयों के बीच हो गया था लेकिन माँ के हिस्से में दी गयी 6 विस्वा जमीन का बंटवारा नहीं हुआ था। यही जमीन विवाद का कारण बन गयी थी। आज दिन में दोनों भाईयों के बीच इसी जमीन को लेकर विवाद होने पर दोनों आपस में मार पीट पटका पटकी शुरू कर दिये इसी बीच छोटा भाई राम अजोर अपने बड़े भाई अशोक कुमार के उपर चाकू से हमला कर दिया। 
लगातार चार पांच बार चाकू को अशोक के पेट में घोंप दिया। जिससे अशोक जमीन पर गिरकर तड़पने लगा आनन फानन में उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां अधिक रक्त श्राव के कारण उपचार के दौरान अशोक कुमार की मौत हो गयी। अशोक के मौत की खबर वायरल होते ही पुलिस इलाका सक्रिय हो गयी और तत्काल घटना स्थल पर पहुंच कर हत्यारे भाई राम अजोर एवं उसके तीन पुत्रों को गिरफ्तार कर लिया और गांव में किसी तरह की अव्यवस्था न हो इसके लिए सुरक्षा बल पुलिस का पहरा लगा दिया गया है। 
बताया गया है कि अशोक कुमार रोटी रोजी के सिलसिले में मुम्बई रहता था वहीं पर आटो रिक्शा चला कर परिवार का पेट पालता रहा। कुछ समय पहले ही अपने घर आया था आज उसका सगा भाई उसका यमराज बन गया और काल के गाल में पहुंचा दिया है। पुलिस के अनुसार मृतक के पुत्र की तहरीर पर हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। साथ शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है। इस घटना से जहां गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है वही पर परिवार में करूण क्रन्दन है ।

 

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम