शिक्षा के जरिये हर मुकाम को किया जा सकता है हांसिल - डा.अब्दुल कादिर खान


जौनपुर । नूरुद्दीन गर्ल्स पीजी कॉलेज  द्वारा उत्तर पट्टी प्राथमिक विद्यालय पर आयोजित राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के समापन अवसर पर बतौर अतिथि मोहम्मद हसन पीजी कालेज के प्राचार्य डॉ. अब्दुल कादिर खान ने कहा कि शिक्षा के माध्यम से हर एक मुकाम हासिल किए जा सकते हैं। छात्राओं को शिक्षा हासिल कर विभिन्न क्षेत्रों में अपनी काबिलियत को साबित करना चहिये।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की लड़कियों को डॉक्टर, इंजीनियर, आइएएस व पीसीएस बनने के लिए शुरू से ही जज्बा रखने की बात कही। कहा सभी सामाजिक धार्मिक  बुराइयों को शिक्षा के ही माध्यम से मिटाया जा सकता है।

शिक्षा इंसान की तरक्की का सबसे सशक्त माध्यम है। इसके प्रति हमेशा संजीदगी बरतनी चाहिए।विशिष्ट अतिथि डॉ.बीडी शर्मा ने कहा कि सामाजिक बुराइयों के प्रति चेतना जगाने का मकसद होता है।शिक्षण संस्थाओं को संस्काररूपी शिक्षा देनी चहिए।जीन्स शिक्षा संस्थाओं के विपरीत है।जिस संस्थाओं से संकर न मिले ऐसी संस्थाएं बंद कर दी जानी चहिए।कार्यक्रम की अध्यक्षता रिटायर्ड प्रवक्ता समर बहादुर यादव ने की। इस मौके पर डॉ.जुल्फेकार ख़ाँ, डॉ.मनोज सिंह,डॉ.सुशील,डॉ.जय सिंह,डॉ.चन्द्रभान यादव,डॉ.अमरेश यादव,साबिर खान,संजय शुक्ला,एहतेशामुद्दीन खान,अहमद अब्बास खान आदि उपस्थित रहे।संचालन डॉ.सिकंदर यादव ने किया।


Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम