भाजपा को ब्लैकमेल करने की कोशिश में है छोटे राजनैतिक दल, संजय निषाद को क्यों चाहिए डिप्टी सीएम पद



यूपी में विधानसभा चुनाव नजदीक है। ऐसे में चुनावी सरगर्मी भी तेज हो गई है। इसी बीच सत्ताधारी दल बीजेपी की सहयोगी निषाद पार्टी की भी महत्वाकांक्षाएं हिलोरे लेने लगी है। तभी तो भाजपा को मजबूर समझ कर उसके सामने ऐसी बड़ी मांग कर दी है जो सायद पूरी न हो सके। निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में खुद को डिप्टी सीएम का चेहरा बनाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि चुनाव में अगर बीजेपी उन्हें डिप्टी सीएम का चेहरा बनाती है तो इससे पार्टी को बड़ा फायदा मिलेगा और हमारी सरकार बनेगी।
संजय निषाद का दावा है कि यूपी में निषाद समुदाय 160 सीटों पर मजबूत है। राज्य में निषाद समुदाय के 18 फीसदी वोट है। 
बता दें कि इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात में संजय निषाद ने केंद्र और राज्य सरकार में एक-एक मंत्री पद की मांग की थी। उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर अपनी मांग दोहराई थी. मुलाकात में उन्होंने कहा था कि अगर बीजेपी हमारी मांगों को नहीं मानती तो हम अलग होकर चुनाव लड़ने पर विचार कर सकते हैं।
संजय निषाद ने कहा कि बीजेपी अगर हमको खुश रखेगी तो उनको 2022 में खुशी मिलेगी अन्यथा हमको दुखी करके बीजेपी खुश नहीं हो सकती। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 160 सीटें निषाद बाहुल्य हैं, उसमें से कम से कम 72 सीट ऐसी हैं, जिनमे निषाद पार्टी जीत दर्ज कर सकती है. ऐसे में बीजेपी से उन्होंने उचित सीट देने की मांग की है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

विधायक और सपा नेता के बीच मारपीट की घटना का जानें सच है क्या,आखिर जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं

स्वागत कार्यक्रम में सपाईयों के बीच मारपीट की घटना से सपा की हो रही किरकिरी

हलाला के नाम पर मुस्लिम महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज मौलाना फरार