जिला पंचायत चुनावः भाजपा मैदान से हटी सीट गयी अपना दल (एस) के खाते में,रीता पटेल हो सकती है कन्डीडेट


जौनपुर। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव को चल रही उहा पोह अब खत्म हो गयी है। सत्ताधारी दल भाजपा चुनाव मैदान से हट गयी है और पूर्व संभावनाए के तहत जौनपुर जिला पंचायत अध्यक्ष पद को भाजपा ने अपना दल (एस) को दे दिया है। अब जनपद जौनपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर अभी भी त्रिकोणीय लड़ाई होगी। सपा के सामने राजनैतिक दल के रूप में अपना दल होगा और निर्दल प्रत्याशी के रूप में श्री कला सिंह रेड्डी पत्नी धनन्जय सिंह पूर्व सांसद एवं बाहुबली नेता होंगे जैसी कि चर्चायें है। 
बता दें आज भाजपा ने जौनपुर जिला पंचायत अध्यक्ष पद को अपना दल (एस) के दबाव में उसके हवाले कर दिया है। अब जौनपुर में भाजपा जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव से बाहर हो गयी है। अपना दल के राष्ट्रीय महासचिव पप्पू माली के अनुसार जौनपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अपना दल की अधिकृत प्रत्याशी रीता पटेल होंगी इसकी घोषणा कल तक हो जायेगी पार्टी हाईकमान को पूरी रिपोर्ट भेज दिया गया है।
जौनपुर जिला पंचायत अध्यक्ष पद की सीट अपना दल के खाते में आने पर पार्टी कार्यालय में आज जश्न भी मनाया गया है। राजनैतिक गलियारे में कयास लग रहे थे कि जौनपुर सीट अपना दल के खाते में जाने पर श्री कला सिंह रेड्डी पत्नी धनन्जय सिंह अपना दल की प्रत्याशी बन सकती है यह भी कयास खत्म हो गया अब श्री कला सिंह रेड्डी को निर्दल ही चुनाव मैदान में आना पड़ेगा। क्योंकि अपना दल ने पार्टी का प्रत्याशी पुराने कार्यकर्ता को बनाने का निर्णय ले लिया है। सूत्र की माने तो भाजपा ने इस शर्त के साथ सीट छोड़ी है कि अपना दल धनन्जय सिंह से दूरी बना कर चुनाव लड़ेगा। 
यहां  बता दें कि जिला पंचायत अध्यक्ष यानी जिले के प्रथम नागरिक का चयन करने के लिए कुल 83 सदस्य है। इसमें सपा का दावा है कि उसके समाजवादी विचारधारा एवं पार्टी से जुड़े  सदस्यों की संख्या 42 से अधिक है। भाजपा के अधिकृत प्रत्याशियों में 10 ही चुनाव जीत सके है।तो बसपा समर्थित भी 10 लोग चुनाव जीते है अपना दल के महज 06 सदस्य चुनाव जीत सके है। उलेमा कौन्सिल के 02,आप के 01 शेष निर्दल जीते सदस्य है। अपना दल और भाजपा को मिला कर सत्तारूढ़ दल के पास 16 सदस्य है। भाजपा में टिकट की लाइन में लगे लोग मायूस हो गये है उनका रूख क्या होगा यह तो भविष्य के गर्भ में है रीता पटेल को अपनी पहचान भी खड़ा करना होगा। ऐसे में राह कितनी आसान होगी सहज अनुमान लगाया जा सकता है।
जौनपुर सीट अपना दल एस के खाते में आने पर पार्टी के नेताओ ने पप्पू माली के नेतृत्व में एक दूसरे का मुंह मीठा करा कर खुशी का इजहार किया है इस मौके पर मुख्य रूप से लाल प्रताप पाल, अनिल पटेल ,अनिल जायसवाल,  रविंद्र ज्योति,  सिंटू गुप्ता , मनोज पटेल,  संजय पटेल, आदि लोग उपस्थित रहे ।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

विधायक और सपा नेता के बीच मारपीट की घटना का जानें सच है क्या,आखिर जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं

स्वागत कार्यक्रम में सपाईयों के बीच मारपीट की घटना से सपा की हो रही किरकिरी

हलाला के नाम पर मुस्लिम महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज मौलाना फरार