गुण्डा टैक्स मांगने वाले दो कुख्यात बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पुलिस की गोली से एक जख्मी

 


जौनपुर।  जनपद के थाना बदलापुर एवं सिंगरामऊ की पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्यवाई करते हुए हत्या की धमकी देकर रंगदारी मांगने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार कर वांछित अपरोधो में जेल भेज दिया है। पुलिस की कस्टडी से भागने के प्रयास एवं पुलिस पर फायर करने वाले एक बदमाश पर पुलिस के द्वारा की गयी फायरिंग से बदमाश घायल हो गया है जिसका उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। 

इस सन्दर्भ में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण त्रिभुवन सिंह ने बयान जारी कर बताया है कि थाना बदलापुर क्षेत्र स्थित आर्यन क्लीनिक के चिकित्सक सचिन कुमार को 17 जून  को मोबाइल नंबर 9044271464 फोन गया कि आपके घर के सामने जैसे फौजदार प्रजापति की हत्या हुई थी वैसे आपकी भी हत्या हो सकती है बचने के लिए 03 लाख रुपए रंगदारी दे दो। फिर दुबारा 20 जून को इसी नम्बर से फोन गया कि पैसे की व्यवस्था हो गयी है तब डाक्टर ने थाना बदलापुर ने मुकदमा दर्ज कराया पुलिस सक्रिय हुई तभी पता चला कि 22 जून  थाना सिंगरामऊ क्षेत्र के ग्राम बगैयां के प्रधान रामनाथ यादव को उसी नम्बर से प्रधान और उनके पुत्र को हत्या की धमकी देते हुए 05 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी यहां भी मुकदमा दर्ज कर दोनों थाने की पुलिस बदमाशों की तलाश में थी। 


बीती रात गस्त के दौरान थाना बदलापुर क्षेत्र स्थित घनश्यामपुर मोढ़ के पास पुलिया से दो बदमाश गिरफ्तार किये गये। बदमाशों ने अपना नाम शैलेन्द्र यादव पुत्र विजय बहादुर यादव ग्राम बगैयां और अंकित पुत्र रमाशंकर यादव ग्राम नगहरा बताया और पुलिस को पूछताछ में डाक्टर और  प्रधान से गुण्डा टैक्स मांगना और हत्या की धमकी देना स्वीकार किया।पुलिस को मोबाइल छिपाने की बात बताया मोबाइल बरामद कराने के लिए थाना प्रभारी बदलापुर, सिंगरामऊ एवं एसओजी प्रभारी साथ गये मोबाइल देते समय बदमाश शैलेंद्र यादव एसओजी प्रभारी राजेश यादव की सरकारी पिस्टल छीन कर भागा और पुलिस पर फायर किया पुलिस बचते हुए फायरिंग किया जो बदमाश के दायें पैर में लगी। घायलावस्था में गिरफ्तार बदमाश का प्राथमिक उपचार बदलापुर पी एच सी पर कराने के बाद जिला अस्पताल भेज दिया है। पुलिस की इस सफलता के लिए एस पी जौनपुर ने पुलिस जनो को पुरस्कृत करने का ऐलान किया है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

स्वागत कार्यक्रम में सपाईयों के बीच मारपीट की घटना से सपा की हो रही किरकिरी

हलाला के नाम पर मुस्लिम महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज मौलाना फरार

मारपीट की घटना को विधायक एवं उनके समर्थको पर लूट तक का मुकदमा हुआ दर्ज