पीएम के वाराणसी दौरे के समय 15 जुलाई को हो सकता है जौनपुर मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन


जौनपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 15 जुलाई को वाराणसी में प्रस्तावित कार्यक्रम की सुबगुबाहट के साथ एक बार फिर जौनपुर के राजकीय मेडिकल कालेज के उद्घाटन की चर्चा तेज हो गयी है। जिला प्रशासन भी तैयारियों में तेजी से जुट गया है। खुद जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा उद्घाटन समारोह के तैयारियों और अन्य व्यवस्धाओं की कमान संभाले हुए है।
हालांकि अभी सरकारी सूत्र कुछ भी अधिकृत रूप से कह पाने की स्थित में नहीं है लेकिन संभावनायें पूरी तरह से बलवती है कि प्रधानमंत्री प्रदेश के 09 मेडिकल कॉलेज की कड़ी में जौनपुर मेडिकल कॉलेज का भी उद्घाटन कर सकते है। इन दिनों दिन रात मेडिकल कॉलेज की तैयारियां जोरो पर चल रही हैं। खबर है कि मेडिकल कालेज का उद्घाटन पीएम वर्चुअल किया जायेगा। इसके लिए सजावट व इंटरनेट कनेक्टिविटी, कंप्यूटर आदि की व्यवस्थायें की जा रही है। सभागार में मेडिकल कालेज की फैकेल्टी, स्टाफ, डीएम सहित अन्य अधिकारियों के तथा मीडिया के बैठने की पूरी व्यवस्था की जा रही है। 
आपको बताते चले कि पीएम मोदी प्रदेश के नौ राजकीय मेडिकल कालेज के साथ इसका भी उद्घाटन करेंगे।  उद्घाटन के पश्चात इसी सत्र से मेडिकल कालेज में एमबीबीएस की कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। इस बार नीट की परीक्षा 12 सितंबर को होगी। इसके बाद उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को जौनपुर का राजकीय मेडिकल कालेज भी आवंटित हो सकेगा । 
बता दें कि 25 सितम्बर 2014 में समाजवादी पार्टी के मुखिया पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मेडिकल कालेज की जिले को सौगात देने के साथ ही शिलान्यास किया था और अक्टूबर 2017 में इस मेडिकल कॉलेज के ओपीडी को शुरू करने का एलान किया था लेकिन सरकार बदल गयी और मेडिकल कॉलेज के निर्माण को ग्रहण लग गया था।
आम चर्चा है कि मेडिकल कॉलेज यदि अपने समय से शुरू हो गया होता तो कोराना महामारी के दौरान इसकी उपयोगिता मरीजों की जान बचाने में सार्थक हो सकती थी। अब एक बार फिर आम जन मानस की अपेक्षायें हिलोरे लेने लगी है कि उनकी स्वास्थ्य के लिए बड़ी व्यवस्था होने जा रही है। यदि यह कहा जाये कि वर्तमान जिलाधिकारी का प्रयास इसके निर्माण कार्य में सराहनीय रहा तो अतिश्योक्ति नहीं होगा। जनपद में जिलाधिकारी का कार्यभार ग्रहण करने के बाद से जनता की समस्याओ को देखते हुए डीएम मनीष कुमार वर्मा खुद निर्माण कार्य की मानीटरिंग कर रहे है।
जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा का कथन है कि मेडिकल कालेज के उद्घाटन की अधिकृत सूचना नहीं प्राप्त हुई है। पीएम के वाराणसी कार्यक्रम के हिसाब से तैयारी किया जा रहा है। अगर तत्काल में कोई आदेश प्राप्त होता है तो उसके लिए भी प्रशासन पूरी तरह से तैयार हैं।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची