प्रमुख चुनाव : नामांकन के बाद इन पांच ब्लाको में निर्विरोध निर्वाचित हो गये प्रमुख



जौनपुर। क्षेत्र पंचायत प्रमुख पद के लिए जनपद के सभी 21 विकास खण्ड मुख्यालययों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के आज तीन बजे तक नामांकन की प्रक्रिया को पूरा किया गया। तीन बजे के बाद जिले के पांच विकास खण्डों में प्रमुख निर्विरोध निर्वाचित हुए है शेष 16 विकास खण्डों में दस जुलाई को मतदान कराया जायेगा।
निर्विरोध प्रमुख चयनित होने वाले विकास खण्डों में रामनगर तारा देवी भाजपा,बरसठी अनिल शुक्ला भाजपा, केराकत से सरोजा देवी भाजपा,डोभी से विद्या देवी भाजपा, बक्शा से मनोज कुमार यादव निर्दल निर्वाचित घोषित किए गये है। इस तरह भाजपा ने चार ब्लकों पर कब्जा कर लिया है। 
इसके अलांवा 16 विकास खण्डों पर नामांकन के पश्चात पत्रो की जांच की गयी इस चुनाव में सपा और भाजपा का सीधा मुकाबला हो रहा है। सबसे कड़ा मुकाबला शाहगंज सोंधी, खुटहन ,करंजा कला, जलालपुर और सिकरारा, सिरकोनी तथा धर्मापुर  बदलापुर, मड़ियाहूं विकास खण्डों में माना जा रहा है। इन विकास खण्डों में परोक्ष एवं अपरोक्ष रूप से सत्ताधारी दल के जन प्रतिनिधियों का इनवालमेन्ट माना जा रहा है। खबर यह भी है कि कई ब्लाक ऐसे भी है जहां सपा से टक्कर लेने के लिए अपरोक्ष रूप से बाहुबली नेता और पूर्व सांसद धनन्जय सिंह की भी भूमिका संभावित है। 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड