रेलवे बोर्ड का आदेश जारी इन ट्रेनो में आज से पास की सुविधा शुरू



उत्तर रेलवे में मासिक सीजन पास 3 सितंबर से फिर से मान्य कर दिया गया है। यह मासिक पास करीब तीन दर्जन से अधिक पैसेंजर रूट पर चलने वाली मेल, एक्सप्रेस रेलगाड़ियों में मान्य होगा। जानकारी के मुताबिक मार्च 2020 में कोरोना संक्रमण के चलते जब ट्रेन बंद हुई तभी से यात्री इसका लाभ नहीं उठा पा रहे थे।

बीते कुछ माह पूर्व पैसेंजर ट्रेन को मेल व एक्सप्रेस बनाकर चालू तो कर दिया गया लेकिन मासिक पास की सुविधा बहाल नहीं की गई थी। अब फिर से इसे बहाल किया गया है। इससे दैनिक यात्रियों को सफर करने के लिए रोजाना टिकट खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस बारे में रेलवे अधिकारियों का कहना है कि मासिक पास के किराए में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। धीरे-धीरे रेलगाड़ियों की संख्या बढ़ाई जा रही है। लोगों की सुविधा व मांग के बाद मासिक पास से सफर करने की फिर से अनुमति दी गई है। मासिक पास फिर से शुरू होने से पैसेंजर ट्रेन के यात्रियों को लाभ मिलेगा। 

दैनिक यात्री संघों ने पैसेंजर रूट पर रेलगाड़ियों की संख्या बढ़ाने की मांग की है। यात्रियों के मुताबिक कई रूट पर सुबह व शाम ट्रेन है। रात में दिल्ली पालम समेत कई रूट पर ट्रेन नहीं है। बता दें कि कोरोना पूर्व दिल्ली मंडल में करीब 2.50 लाख यात्री रोजाना पैसेंजर रेलगाड़ियों में सफर करते थे। यहां दिनभर में कुल 180 ट्रेन चलती थी। फिलहाल केवल तीन दर्जन रेलगाड़ियों का पैसेंजर रूट पर संचालन हो रहा है।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची