एसजीपीजीआई में इन 800 पदो पर जल्द होगी भर्तियां शासन से मिली स्वीकृत,जानें डिटेल


राजधानी लखनऊ के रायबरेली रोड पर स्थित संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGI) में अगले महीने से 800 से अधिक पदों पर भर्ती की तैयारी है। जिसे शासन द्वारा मंजूरी मिल गई है। इसमें सबसे ज्यादा पद नर्स के है। इसके अलावा भी कई अन्य पदों पर भर्ती की योजना बनाई गई है। बता दें कि, संस्थान में इसी महीने नये इमरजेंसी सेंटर का उद्घाटन होगा। जिसमें ख़ासकर कैंसर पेशेंट्स की डायलिसिस का काम होगा। गौरतलब है कि पीजीआई में 520 बेड़ का नया इमरजेंसी सेंटर बनकर तैयार हो रहा है। भर्ती के बारे में निदेशक डॉ. आरके धीमन ने बताया कि अगले माह इसका विज्ञापन जारी किया जाएगा।
800 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिये एसजीपीजीआई प्रशासन अगले माह भर्ती का विज्ञापन जारी करेगा। इसके लिये ऑनलाइन आवेदन मांगे जाएंगे। योग्य एवं पात्र अभ्यथियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। इसमें सबसे ज़्यादा 650 पद नर्स के हैं।

इन पदों पर होंगी भर्ती
एसजीपीजीआई में नर्स, टेक्नीशियन, लिपिक संवर्ग, सोशल वर्कर, स्टोर कीपर, रिसेप्शनिस्ट समेत कई अन्य पदों पर भर्ती होगी। • नर्स। • टेक्नीशियन। • लिपिक संवर्ग। • सोशल वर्कर। • स्टोर कीपर। • रिसेप्शनिस्ट । 
पीजीआई निदेशक डॉ. आरके धीमान ने बताया कि 800 से अधिक पदों पर भर्ती की मंजूरी शासन से मिल गई है। भर्ती सेल में हर संवर्गवार पदों का निर्धारण किया जा रहा है। उनकी योग्यता आदि कई मसलों पर विचार किया जा रहा है। अगले माह विज्ञापन जारी करने की पूरी तैयारी है। एक हज़ार से ज़्यादा पद खाली पीजीआई कर्मचारी महासंघ के महामंत्री धर्मेश कुमार ने कहा कि पीजीआई में अलग अलग संवर्ग के एक हज़ार से ज्यादा पद खाली हैं। हर साल 25 से 30 कर्मी सेवानिवृत्त हो रहे हैं। बता दें कि कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष जितेंद्र यादव और महामंत्री धर्मेश कुमार दो साल से स्थायी भर्ती की मांग कर रहे हैं। आधा दर्जन से ज्यादा पत्र संस्थान निदेशक को भी दे चुके हैं।



Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम