पांच लाख रुपए का इनामी अभियुक्त एमडी को क्राइम ब्रांच की टीम ने किया गिरफ्तार


शाइन सिटी के एमडी आसिफ नसीम को लखनऊ क्राइम ब्रांच ने प्रयागराज से गिरफ्तार कर लिया। अरबों के घोटाले के आरोपी जिस आसिफ नसीम को यूपी पुलिस पूरे देश में खोज रही थी वह प्रयागराज में घूम रहा था। प्रयागराज में करेली के जीटीबी नगर के रहने वाले आसिफ नसीम पर निवेशकों का अरबों रुपया गबन करने का आरोप है।
उसके खिलाफ 300 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। मामले की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मामले को बढ़ते देख यूपी सरकार ने इस मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा को सौंप दी थी। क्राइम ब्रांच गिरफ्तार कर उसे लखनऊ ले गई। आरोपी पर पांच लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया गया है। 
एजेंटों के जरिए करोड़ों रुपये की ठगी करने वाली शाइन सिटी के एमडी आसिफ नसीम को प्रयागराज से गिरफ्तार कर लिया गया है। पांच लाख के इनामी आसिफ को लखनऊ कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच ने सोमवार को उसके करैली स्थित आवास से दबोच लिया। उसके खिलाफ लखनऊ में 300 से अधिक केस दर्ज है। इनमें से गोमतीनगर में दर्ज 80 मुकदमों में कोर्ट ने कुर्की का आदेश जारी हो चुका है। कंपनी के सीएमडी और आसिफ के भाई राशिद नसीम की तलाश तेज हो गई। दोनों भाई पांच साल से फरार चल रहे थे। पुलिस के अनुसार दोनों ने दुबई में ठिकाना बना रखा था।
60 हजार करोड़ ठगी का आरोप
करोड़ों का निवेश कराकर कंपनी में ताला बंद हो गया। इस कंपनी में काम करने वाले विजेश केसरवानी ने कुछ माह पहले एक संगठन बनाकर कानूनी लड़ाई शुरू की। इलाहाबाद हाईकोर्ट में रिट दाखिल कर 60 हजार करोड़ की ठगी का आरोप लगाया। इस मामले में सीएमडी राशिद, एमडी आसिफ, उसकी पत्नी सहित 57 कर्मचारियों को आरोपी बनाया गया। सभी पर केस दर्ज हैं।
 

 

 

 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जफराबाद विधायक को हार्ट अटैक फस्टेड के बाद, मेदान्ता के लिए रेफर

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर

योगी सरकार ने यूपी में आज फिर 12 आईएएस का तबादला, देखे सूची