त्योहारों पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन बहुत जरूरी : जिलाधिकारी




जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ लक्ष्मी सिंह तथा जिला प्रतिरक्षण अधिकारी (डीआईओ) डॉ नरेंद्र सिंह ने जनपदवासियों को दीवाली की शुभकामनाएं देते हुए सभी से  स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की अपील की है।
अधिकारियों का कहना है कि दीवाली पर थोड़ी सतर्कता आवश्यक है। दीवाली में बड़ी संख्या में बाहर रह रहे लोग जनपद में आ रहे हैं। धार्मिक स्थलों और बाजारों में भीड़ इकट्ठा हो रही है। ऐसे में कोविड से खुद के साथ दूसरों को सुरक्षित बनाना बहुत जरूरी है। ऐसे समय में लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन अवश्य करना चाहिए। कोरोना से बचाव के लिए जिले में  टीकाकरण का वृहद अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें अभी तक बहुत से लोगों ने टीके की पहली ही डोज़ नहीं ली है। कई लोग ऐसे हैं जिन्होंने पहली डोज़ तो लगवा ली है लेकिन दूसरी डोज़ की तिथि आने के बाद भी नहीं लगवा रहे हैं। कोरोना से पूरी तरह से सुरक्षित होने के लिए दोनों डोज़ लगवाना जरूरी है । 
जिलाधिकारी, सीएमओ व डीआईओ ने जनपदवासियों से पहली और दूसरी डोज लगवाने की अपील की है जिससे इस बीमारी से खुद को सुरक्षित किया जा सके। उनका कहना है कि कोरोना संक्रमित के सम्पर्क में आने से फैलने वाली बीमारी है। इसलिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन आवश्यक है। एक दूसरे से पर्याप्त दूरी बनाए रखें। भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। ज्यादा लोगों के सम्पर्क में आने वाली वस्तुओं को छूने के बाद साबुन पानी से हाथ अवश्य धुलें  या  सेनेटाइजर का इस्तेमाल करें।

Comments

Popular posts from this blog

सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष ने खुद को गोली मार कर की आत्महत्या, घर में मच गया कोहराम कार्यकर्ता हैरान

जानिए जौनपुर की दोनो लोकसभा क्षेत्र से भाजपा का सूपड़ा साफ होने के लिए जिम्मेदार कौन थे

भीषण दुर्घटना एक परिवार के आठ सदस्यो की दर्दनाक मौत, पुलिस ने किया विधिक कार्यवाई, इलाके में कोहराम