शैक्षिक कार्यक्रम में भाग लेने आये उप मुख्यमंत्री के निशाने पर रही सपा बसपा, पीयू में बैठक कर राष्ट्रीय शिक्षानीति पर की चर्चा


जौनपुर। जनपद में विविध कार्यक्रमों में भाग लेने आये प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री डाॅ दिनेश शर्मा अपने सम्बोधन में राजनैतिक चर्चा करने से नहीं चूके उनके निशाने पर समाजवादी पार्टी सहित बसपा भी रही है एक कार्यक्रम में श्री शर्मा ने कहा सपा बसपा दोनो मिलकर भाजपा से लड़ चुकी हो इस बार अलग अलग चुनावी जंग में सभी का सूपड़ा साफ हो जायेगा। सपा और रालोद गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि जब सपा बसपा का गठबंधन भाजपा के सामने नहीं टिक सका तो अखिलेश यादव और जयन्त चौधरी का यह गठबंधन क्या टिकेगा। भाजपा फिर योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। साथ ही यह भी कहा कि भाजपा ने जनता से जितने वादे किये उसे पूरा कर दिया है। प्रदेश के जनता की रूझान भाजपा के साथ है। 
तत्पश्चात उप मुख्यमंत्री वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय, जौनपुर के अतिथि गृह में पहुंचे और यहां पर उन्होंने विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. निर्मला एस.मौर्य एवं अधिकारियों के साथ बैठक की।
बैठक में उन्होंने राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के क्रियान्वयन पर चर्चा की। इस अवसर पर कुलपति जी ने उन्हें जानकारी दी कि नया पाठ्यक्रम संबद्ध महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालय में लागू कर दिया गया है। उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों से विश्वविद्यालय की गतिविधियों के बारे में भी बातचीत की। इसके पूर्व उपमुख्यमंत्री को अंगवस्त्रम और स्मृति चिन्ह भेंट कर कुलपति ने स्वागत किया। इस अवसर पर आवास एवं शहरी नियोजन मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने उपमुख्यमंत्री से विश्वविद्यालय के शैक्षणिक कार्यों की प्रशंसा की । इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अजय साहनी, वित्त अधिकारी संजय राय, परीक्षा नियंत्रक वीएन सिंह, प्रो.मानस पांडेय, प्रो. अविनाश पाथर्डीकर, उपकुलसचिव वीरेंद्र मौर्या, सहायक कुलसचिव अमृत लाल, बबिता सिंह, दीपक सिंह,डॉ. आशुतोष सिंह, डॉ. सुनील कुमार, अमित वत्स डॉ.दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ.अमित, डॉ. पी.के. कौशिक, सुशील कुमार प्रजापति और प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल