महिला को अर्धनग्न स्थित में दौड़कर पीटने वाला वीडियो वायरल, पुलिस जांच में जुटी



21वीं सदी में हम चाहे जितनी भी सभ्यता की बातें कर लें लेकिन अभी भी समाज में कुछ लोग ऐसे हैं जिनकी गंदी सोच नहीं बदल पाई है। जीहां मंगलवार की देर शाम रायपुर थाना क्षेत्र के चौखड़ा गांव  से एक ऐसा ही मानवता को शर्मसार करने वाला वीडियो सामने आया तो हर कोई हैरत में पड़ गया। बताते हैं कि पुआल में आग लगाने के आरोप में एक महिला को न केवल अर्धनग्न अवस्था में दौड़ाकर पीटा  गया बल्कि पंचायत बैठा कर उसके पति से दंड के एवज में 35 सौ रुपये भी वसूले गए। देर शाम पिटाई का कथित वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। समाचार लिखे जाने तक पुलिस मामले की सच्चाई जांचने में जुटी हुई थी।
बताया जाता है कि चौखड़ा गांव में नाई बिरादरी की एक महिला दिमागी रूप से कुछ कमजोर है। कुछ लोगों ने मंगलवार को उस पर आरोप लगाया कि उसने गांव के ही विश्वकर्मा बिरादरी के एक व्यक्ति के पुआल में आग लगा दी। इसके बाद गांव में इसको लेकर विरोध शुरू हो गया। वहां के लोगों की बातों पर यकीन करें तो जिसका पुआल जला था, उसके कुछ सहयोगियों द्वारा महिला को अर्धनग्न हालत में गांव में घुमाते हुए पीटा गया। महिला के पति ने रुपए अदा करने में ही भलाई समझी चर्चा है कि दोपहर ढाई-तीन बजे के करीब पिटाई के बाद इसको लेकर पंचायत बैठाई गई और पीड़िता के पति से दंड के रूप में जबरन 35 सौ रुपए वसूल लिए गए। गरीब होने के कारण उसने भी रुपए अदा करने में ही भलाई समझी। आरोप लगाया जा रहा है कि गांव के प्रधान प्रतिनिधि को जब इसकी जानकारी हुई तो वह मामले की जानकारी पुलिस को देने के बजाय, इस मामले को दबाने में लग गए।
घटना को लेकर शाम छह बजे के करीब जब वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। क्षेत्राधिकारी आशीष मिश्रा के निर्देश पर थाना अध्यक्ष विनोद कुमार सोनकर देर रात चौखड़ा गांव पहुंचे और बताया कि घटना की जानकारी मिली है। सच्चाई की जांच की जा रही है। वही सीओ का कथन है पूरे मामले के जांच का आदेश दिया गया है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

सिकरारा क्षेत्र से गायब हुई दो सगी बहने लखनऊ से हुई बरामद, जानें क्या है कहांनी

खुशखबरी: बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग में मुख्य सेविका पद पर होगी भर्ती,जानें कौन कर सकेगा आवेदन